MP LIVE : आज घोषित हो सकती है MP उपचुनाव की तारीख


भोपाल । मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग आज चुनाव तारीखों की घोषणा कर सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग आज 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा। ऐसे में यह भी संभावना जताई जा रही है कि चुनाव आयोग साथ में मप्र विधानसभा उपचुनाव की तारीखें भी घोषित कर सकता है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही मप्र में उपचुनाव कराए जाएंगे।

मप्र में 27 सीटों पर होना है उपचुनाव

मध्य प्रदेश की 27 सीटों पर उपचुनाव होना है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए चुनाव आयोग इन दिनों उम्मीदवार से नामांकन पत्र, शपथ पत्र और नामांकन को लेकर सिक्युरिटी मनी ऑनलाइन ही जमा करा रहा है।

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस भी जोर लगा रही है। भाजपा जहां अपनी सत्ता बरकरार रखने के लिए सदस्यता अभियान चला रही है, वहीं कांग्रेस भी दोबारा सत्ता में आने के लिए लोगों का मन टटोलने के साथ-साथ जिताऊ प्रत्याशियों को खोज रही है।

भाजपा अध्यक्ष का दावा - ग्वालियर में हम जीतेंगे

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने दावा किया कि ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के ग्वालियर, गुना, भिंड व मुरैना संसदीय क्षेत्रों के 76 हजार 361 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वाइन कर ली है। अब हम सब मिलकर कांग्रेस को हराएंगे।

कांग्रेस से 22 विधायकों ने दे दिया था इस्तीफा

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं। प्रदेश में 10 मार्च को कांग्रेस के 22 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था और कमलनाथ सरकार को अल्पमत में लाकर गिरा दिया था। इस घटनाक्रम के बाद 12 जुलाई को बड़ा मलहरा से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी और 17 जुलाई को नेपानगर से कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी कसडेकर ने भी कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन कर ली। 23 जुलाई को मांधाता विधायक ने भी कांग्रेस से दूरी बना ली। इस तरह अभी तक 25 विधायकों ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। वहीं दो विधायकों का निधन हो गया है।

Powered by Blogger.