MP LIVE : अब हफ्ते दो दिन बंद रहेंगी दुकानें और बड़े बाजार : 47 व्यापारी संगठनों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन



भोपाल। एमपी के इंदौर शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन की ओर से एहतियात बरतने की अपील की जा रही है। बता दें कि यहां पर हर दिन लगभग 400 नये मरीज मिल रहे हैं। बढ़ते संक्रमण के चलते शहर के व्यापारियों ने स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय लिया है। 47 व्यापारी संगठनों ने इसे लेकर कलेक्टर मनीष सिंह को ज्ञापन सौंपा है।


इन संगठनों के सदस्यों की 20 हजार से अधिक दुकानें हैं। इस पत्र में कहा गया है कि समर्थन वाले एसोसिएशन के बाजार, दुकानें सोमवार से शुक्रवार सुबह 11 से शाम 6 तक ही खुलेंगे और दो दिन स्वैच्छिक लॉकडाउन रखेंगे। अगर इस दिन कोई दुकान खोलता है कि उनके ऊपर प्रशासन कठोर कार्रवाई करेगी। इसके साथ ही कारोबारियों ने यह भी निर्णय लिया है कि शहर शाम 6 बजे तक खुलेंगे। इसके बाद सभी दुकानें बंद हो जाएंगी।


कारोबारियों के द्वारा इस निर्णय को लेने की वजह तेजी से बढ़ता संक्रमण है। शहर में लॉकडाउन खुलने के बाद से लोग बेवजह भी अपने घर से निकल रहे हैं। ऐसे में शहर में कोरोना की रफ्तार तेज हो रही है। बाजार खुलने के बाद स्थिति पर नियंत्रण करना प्रशासन के लिए भी एक चुनौती साबित हो रही है। वहीं शहर के सुखलिया क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का मिलना लगातार जारी है। यहां के वीणानगर, लवकुश आवास विहार, दीनदयाल उपाध्याय नगर और गौरीनगर से बुधवार को 10 नए मरीज मिले हैं। शहर और आसपास के पांच नए क्षेत्रों में पांच मरीज मिले हैं।
Powered by Blogger.