BAN के बाद भी चल रहा PUBG Mobile, अब आसानी से मिलने लगे 'चिकन डिनर'



नई दिल्ली बीते 2 सितंबर को भारत सरकार की ओर से PUBG Mobile समेत 118 ऐप्स पर बैन लगा दिया गया है। भारत में मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम का बड़ा यूजरबेस था और गेम पर बैन लगना उनके लिए बड़ी खबर है। इस गेम को अब गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर दोनों से हटा दिया गया है। हालांकि, जिन स्मार्टफोन्स में PUBG Mobile पहले से इंस्टॉल है, उनमें अब भी प्लेयर यह गेम खेल सकते हैं। भारत में ऐसे ढेरों प्लेयर्स अब भी गेम खेल रहे हैं, जिन्होंने बैन लगने से पहले गेम इंस्टॉल किया था।



भारतीय गेमर्स अब भी पॉप्युलर बैटल रॉयल गेम अपने फोन में खेल सकते हैं। हालांकि, ऐसा कुछ वक्त तक ही होगा, जब तक गेम डिवेलपर्स की ओर से इंडियन गेम सर्वर को शट-डाउन नहीं किया जाता। एक बार गेम को ब्लॉक किए जाने के बाद प्लेयर्स नया मैच शुरू नहीं कर पाएंगे। फिलहाल सर्वर कब शट-डाउन किया जाएगा, इससे जुड़ी कोई टाइमलाइन सामने नहीं आई है। गेम डिवेलप करने वाली कंपनी Tencent का कहना है कि चीजें ठीक करने के लिए वह सरकार से बातचीत भी कर रही है।



आसानी से जीत रहे प्लेयर्स
कई गेमर्स जहां PUBG Mobile जैसे दूसरे गेम्स जैसे- Call of Duty: Mobile और Gerena Free Fire पर शिफ्ट हो रहे हैं, वहीं कुछ अब भी PUBG Mobile के मजे लेना चाहते हैं। मजेदार बात यह है कि बैन लगने के बाद गेम काफी बदल गया है और प्लेयर्स को आसानी से जीतने पर मिलने वाले 'चिकन डिनर' मिल रहे हैं। दरअसल, गेम में ढेर सारे बॉट प्लेयर्स मिल रहे हैं, जिससे जीतना आसान हो गया है और पहले जैसा मजा प्लेयर्स को नहीं आ रहा।


पूरी तरह ब्लॉक होगा गेम
आसानी से चिकन डिनर मिलने की वजह दरअसल गेम के सर्वर पर प्लेयर्स का कम हो जाना है। गेम में असली प्लेयर कम होने पर बॉट उनकी जगह ले लेते हैं, जिन्हें हराना आसान होता है। जल्द ही इस गेम को पूरी तरह ब्लॉक कर दिया जाएगा, यह तय है। इससे पहले जून के आखिर में बैन किए गए 59 ऐप भी बैन अनाउंस किए जाने के कुछ दिन बाद पूरी तरह ब्लॉक किए गए थे। बता दें, PUBG Mobile गेम का PC वर्जन अब भी खेला जा सकेगा।




Powered by Blogger.