REWA : क्योटी जलप्रपात मे पिकनिक मानने आये 6 युवक डूबे, पांच के शव बरामद : एक की तलाश जारी

 

  REWA :  क्योटी जलप्रपात मे पिकनिक मानने आये 6 युवक डूबे, पांच के शव बरामद : एक की तलाश जारी

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। रीवा जिले के क्योटी जलप्रपात मे प्रयागराज के दो युवक नहाते वक्त नदी मे बहे, युवको का नही चला पता, पुलिस मौके पर पहुंची प्राप्त जानकारी के अनुसार लालगांव चौकी अंतर्गत क्योटी जल प्रपात के पास 2 युवक जो नहाते वक्त नदी मे बह गए है, बताया गया है कि हादसा उस वक्त हुआ जब युवक नहा रहे थे, जिसमे एक युवक पानी के तेज बहाब मे बहने लगा जिसे दूसरा युवक बचाने उतरा, और वह भी बह गया। 

नदी मे बहे एक युवक का नाम राहुल गुप्ता तो दूसरे का गोलू पासी बताया जा रहा जो यूपी के प्रयागराज से क्योटी जल प्रपात घूमने आए हुए थे। 

REWA :  क्योटी जलप्रपात मे पिकनिक मानने आये 6 युवक डूबे, पांच के शव बरामद : एक की तलाश जारी

रीवा के क्योटी जलप्रपात देखने के लिए इन दिनों उत्तरप्रदेश के पर्यटक काफी संख्या में पहुंच रहे हैं और दुखद है कि इनमें से कुछ हादसे का शिकार हो रहे हैं। विगत दिनों जहां प्रयागराज से आ रहे कार सवार सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे और एक युवती की मौत हो गई थी, वहीं रविवार को आधा दर्जन दोस्त पिकनिक मनाने पहुंचे और नहाते समय 06 युवक बह गए घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय युवकों की मदद से तलाश की, लेकिन 04युवकों का पता चल पाया। और  एक कि लाश बहती हुई देखी गई है, आज  गोताखोरों की मदद से युवकों की फिर तलाश की जाएगी। घटना गढ़थाना क्षेत्र के क्योटी स्थित चतुर्भुज मंदिर के पास की बताई जाती है। 

मिली जानकारी के अनुसार प्रयागराज निवासी गोलू पासी पिता पप्पू पासी 23 वर्ष निवासी अबुजा मोड़ प्रयागराज और राहुल गुप्ता पिता भोला गुप्ता 28 वर्ष निवासी सुलेम सराय प्रयागराज अपने चार अन्य साथियों के साथ पिकनिक मनाने केयोटी जलप्रपात पहुंचे थे।

सभी दोस्त क्योटी प्रपात से 800 मीटर ऊपर चतुर्भुज मंदिर के पास नहा रहे थे। इसी दौरान राहुल गुप्ता गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। उसकी चीख-पुकार सुनकर उसे बचाने गोलू पासी पहुंचा तो वह भी गहरे पानी में समा गया। इनके बहने की जानकारी लगते ही पर्यटकों के बीच में हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई तो मौके पर पहुंची गढ़ पुलिस एवं लालगाव पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से 03युवकों की तलाश की, लेकिन उनका कहीं पता नहीं चल पाया। घटना की जानकारी युवकों के परिजनों को दी गई है और परिजन घटनास्थल पहुंच भी चुके हैं। सोमवार सुबह गोताखोरों की मदद से युवकों की तलाश की जाएगी। गौरतलब है कि इन दिनों जिले के पुरवा, क्योटी और बहुती जलप्रपात देखने वालों की खासा भीड़ उमड़ रही है, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था का कोई इंतजाम नहीं है। जिसके चलते आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। 

पूर्व में ख़बरो के माध्यम से अवगत कराया गया था की क्योटी प्रपात में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा और आये दिन लोगो की भीड़ बनी रहती है फिर भी किसी भी अधिकारी ने गंभीरता से नही लिया मामले को अगर पहले ही लालगाव चौकी प्रभारी मामले को गंभीरता से लेते तो सायद इस तरह की घटना नही होती।

REWA :  क्योटी जलप्रपात मे पिकनिक मानने आये 6 युवक डूबे, पांच के शव बरामद : एक की तलाश जारी

इसके पहले भी कई घटनाए घट चुकी है, इसके बाबजूद भी रीवा जिला प्रशासन कोई ठोस कार्यवाही नही कर रहा है, नतीजा आप सबके सामने है, फिलहाल मौके पर लालगांव पुलिस चौकी प्रभारी बालकेश सिंह पहुंचकर स्थिति पर नजर बनाए हुए है। 

१. क्योटी जलप्रपात अपडेट 

बीते कल क्योटी जलप्रपात मे एक बड़ा हादसा हुआ था, जिसमे कुछ 2 कि संख्या  मे युवको के डूब जाने कि खबर आई थी, लेकिन आज सुबह पुलिस को 3 युवको का शव नदी मे मिला है, बताया यह भी जा रहा कि कुल 4 लोग डूब गए है, जिसमे 3 कि बॉडी ऊपर आ गई है, अभी एक कि तलाश गोताखोरों द्वारा कि जा रही है, मौके पर गढ़ और लालगांव पुलिस पहुँच गई है। 

२. क्योटी हादसा अपडेट 

रीवा न्यूज़ मीडिया लगातार क्योटी हादसे कि जानकारी से अवगत करा रहा है, हमारे रिपोर्टर भी मौके पर पहुंचे है, बताया जा रहा कि हादसा बड़ा है, अभी तक 4 लोगो के डूबने कि खबर आ रही थी, लेकिन संख्या बढ़ती जा रही,  न्यूज़ रिपोर्टर अभिषेक दुबे कि माने तो 4 बॉडी बरामद कि गई है, अभी जानकारी मिली है कि 2 कि तलाश चल रही है, मतलब 6 लोग डूबे है। 

लालगांव पुलिस कि बड़ी लापरवाही उजागर, क्या एसपी साहब करेंगे कोई कार्यवाही.. ?

आपको बताते चले कि यह घटना लालगांव पुलिस चौकी अंतर्गत हुई है, सवाल यह कि रविवार को असुरक्षित जगह क्योटी वॉटर फाल मे हजारो हजार लोग कैसे इकठ्ठा हो गए, सवाल यह कि पुलिस कि नजर क्यों नही गई, सवाल यह कि इतने बड़े हादसे का जिम्मेदार आखिर कौन, क्या पुलिस कि जिम्मेदारी नही बनती थी कि वह कंट्रोल कर सके, जबकि  कोरोना काल चल रहा, और कोई एहतियात नही बरती गई, फिलहाल घटना पर लालगांव पुलिस कुछ कहने से बचती नजर आ रही है। 

क्योटी जलप्रपात उगल रहा लाशें

जानकारी मिली है कि नदी मे डूबे एक और युवक कि लाश मिली है, कुल 4 युवको कि लाश बरामद कि गई है, जबकि अभी 2 से 3 युवको के लापता होने कि बात आ रही सामने, फिलहाल सर्च आपरेशन अभी जारी है। 

REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

Related Topics

Latest News