REWA : खुलासा : देवर- भाभी के बीच अवैध संबंध के चलते बड़े भाई की पत्थर एवं धारदार औजर से हत्या

 
REWA : खुलासा : देवर- भाभी के बीच अवैध संबंध के चलते बड़े भाई की पत्थर एवं धारदार औजर से हत्या

रीवा। भाभी से प्रेम संबंध के चलते अपने बड़े भाई को धारदार औजर से उसके सगे छोटा भाई ने मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने तीन दिन पूर्व जिले के हनुमना थाने के अर्जुनपुर गांव में हुई युवक की अंधी हत्या के मामले का पर्दाफास कर दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोपित सूरज साकेत पुत्र बाबूलाल साकेत 21वर्ष एवं सबिता साकेत पत्नी रामजीत साकेत 23 वर्ष दोनों निवासी अर्जुनपुर को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपितों ने जो पर्दाफाश किया वह चौकाने वाला था। 21 वर्ष की उम्र में उसने अपनी भाभी यानि मृतक रामजीत साकेत की पत्नी को पाने के लिए यह कदम उठाया और इसमें अपने ही पति की हत्या में देवर के साथ सबिता साकेत भी शमिल रही। पुलिस ने दोनों पर हत्या का मामला दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की है।

देवर-भाभी के बीच हैं अवैध संबंध

बताया जा रहा है कि आरोपित सूरज साकेत का अपनी ही भाभी सबिता से प्रेम संबंध है। भाभी के साथ रिश्ता कायम रखने तथा उसके प्रेम संबंध में बाधा बन रहे बड़े भाई की रोक टोक उसे इतनी नागवार गुजरी की देवर-भाभी ने मिलकर उसे रास्ते से हटाने के लिए योजना बना डाली। घटना की रात मृतक रामजीत साकेत अपनी पत्नी और छोटे भाई की बढ़ती हरकतों को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए हमेशा की तरह पास के स्कूल में जा कर सो गया। इसी बीच उसका छोटा भाई सूरज वहां पहुंचा और पत्थर से हमला करके उसे मौत की नींद सुला दिया। मामले को आत्महत्या बनने के लिए उसने रामजीत के गले को ब्लेड से काट दिया था।

पुलिस के पहुंचने पर विरोध के बीच सहमा था सूरज

घटना के बाद जांच करने पहुंची पुलिस को गुमराह करने के लिए सूरज और उसके स्वनज लगातार हत्या मामले में कार्रवाई करने विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। विरोध कर रहे रहे सूरज के चेहरे की उड़ी हवाईयों को पुलिस ने परख लिया और संदेह के आधार पर पूछतांछ की तो हत्या की पूरी कहानी सामने आ गई।

क्या थी घटना

दरअसल जिले के उत्तर-प्रदेश की सीमा से लगे हुए हनुमना थाना के अर्जुनपुर गांव में स्थित सरकारी स्कूल में रामजीत साकेत पुत्र बाबूलाल साकेत 25 वर्ष निवासी अर्जुनपुर का खून से लतपथ शव पाया गया था। युवक की हत्या होने की सूचना पर हनुमना थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल की जांच करके शव पीएम करवाने के लिए अस्पताल ले जाने लगी लेकिन स्वजन इस बात को लेकर अड़ गए थे कि पहले हत्या करने वाले को सामने लाया जाए फिर पुलिस शव को घटनास्थल से लेकर जाए। लेकिन स्वजनों ने जो कहानी पुलिस का बताई कि मृतक रामजीत साकेत बुधवार की रात खाना खाने के बाद गांव के ही दुकान में गुटखा की खरीदी करने के लिए निकला था। वह अक्सर स्कूल में ही रात में सो जाता था। स्वजनों की बताई हुई कहानी एवं सहमे हुए सूरज पर पुलिस को संदेह हो गया और उसने जांच में स्वजनों को टारगेट पर लेकर पूछताछ शुरू की तो हत्या की कहानी खुल कर सामने आ गई।

वर्जन

रामजीत साकेत की हत्या मामले में उसके छोटे भाई सूरज साकेत एवं मृतक की पत्नी सबिता साकेत को गिरफ्तार कर लिया गया है। देवर-भाभी के बीच प्रेम सबंध था। लेकिन मृतक उनके बीच आड़े आ रहा था। जिसके चलते छोटे भाई ने उसकी हत्या करना कबूल कर लिया है। इस घटना की साजिश में मृतक की पत्नी भी शामिल थी। उसे भी सह आरोपित बनाया गया है।

Related Topics

Latest News