CRIME : फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर फोटो एडिट कर अंतरंगीन संबंध बनाने महिलाओं को करता था ब्लेकमेल : गिरफ्तार


इंदौर। व्ही केयर फॉर यू - क्राईम ब्रॉच जिला इंदौरफर्जी इंस्टाग्राम आईडी बना कर, महिला के फोटो चुरा, उन्हें एडिट कर मिलने के लिये दबाव बनाने वाला आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में।

अंतरंगीन संबंध बनाने के लिये महिलाओं को करता था ब्लेकमेल। युवती को उसी के फोटो एडिट कर भेज रहा था आरोपी, अश्लील मैसेज कर परेशान कर रहा था मनचला। एडिट किये हुये अश्लील फोटो को वायरल कर बदनाम कर रहा था, शादी संबंध तुड़वाने की धमकी देकर मिलने हेतु बना रहा था दबाव।

फरियादिया संजना (परिवर्तित नाम) निवासी हीरानगर इन्दौर द्वारा लिखित शिकायती आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया था जिसमें फरियादिया ने आरोप लेख किया था वह इन्दौर के एक होटल में रिजर्वेशन डिपार्टमेंट में काम करती है। आवेदिका को कोई अज्ञात व्यक्ति इंस्टाग्राम पर अश्लील मैसेज तथा फोटो भेज रहा था जोकि सोशल मीडिया में गंदे तथा आपत्तिजनक अश्लील फोटो वायरल कर युवति को परेशान कर रहा था तथा अंतरंग संबंध बनाने के लिये मिलने अथवा विवाह करने के लिये दबाव बना रहा था।

वी केयर फॉर यू की टीम ने प्राप्त शिकायत की जांच के दौरान यह ज्ञात किया कि अज्ञात अनावेदक ने आवेदिका के फोटो सोशल मीडिया से ही प्राप्त किये हैं जिन्हें वह एडिट कर आवेदिका को ब्लेकमेल कर रहा है। टीम ने जाल बिछाते हुये आरोपी की पतारसी हेतु आवेदिका से उपरोक्त अज्ञात व्यक्ति से फोन पर बातचीत करने की बात कही जिसके लिये वह तैयार हो गया। बातचीत के लिये नम्बर आते ही टीम ने तुरंत अनावेदक की पहचान आकाश पिता दिनेश कुमार पाठक उम्र 20 वर्ष निवासी दतिया के रूप  में की जिसको झांसे में लेकर मिलने के लिये इंदौर बुलाया।

आरोपी आकाश इंदौर आ गया तथा उसने आवेदिका को मिलने का प्रस्ताव दिया तथा आश्वासन दिया कि कोई व्यक्ति उसे अब मैसेज नहीं करेगा क्योंकि वह खुद ही शादी करने के लिये आवेदिका के साथ उपरोक्त कृत्य कर रहा था। आवेदिका द्वारा बताने पर कि उसकी शादी अन्यत्र तय हो चुकी है यह जानते हुये भी आरोपी उस पर मिलने के लिए दबाव बना रहा था अन्यथा अशलील फोटो वायरल कर बदनाम कर विवाह संबंध तुड़वाने की धमकी दे रहा था।

उपरोक्त प्राप्त शिकायत आवेदन पत्र को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए व्ही केयर फॉर यू की टीम द्वारा आरोपी आकाश पिता दिनेश कुमार पाठक उम्र 20 निवासी दतिया" को पकड़ा जोकि आवेदिका से मिलने के लिये दतिया से इन्दौर आया था। आरोपी ने बताया कि वह कई महिलाओं की फोटो एडिट कर उन्हें ब्लेकमेल कर चुका है। आरोपी के विरूद्ध थाना हीरानगर में अपराध क्रमांक 741/20 धारा 354(क)(1)(i)के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उसे गिरफतार किया गया है।

Powered by Blogger.