REWA : रीवा में कोरोना का कहर : फिर मिले 35 नये संक्रमित, मरीजों की संख्या पहुँची 920 : एक्टिव केस 252 : 16 मौत


रीवा। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या इन दिनों तेजी के साथ बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में जिले के अंदर कोरोना के 35 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या 920 हो गई है। बताया गया है कि अकेले शारदा पुरम में कोरोना के पांच मरीज पाए गए हैं। उक्त मोहल्ले में एक पैथालॉजिस्ट की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके संपर्क में आने वाले पांच लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। रवींद नगर सहित कई ऐसे मुहल्लों में संक्रमित मरीज मिले हैं। इतना ही नहीं जिले के रायपुर कर्चुलियन, मनगंवा तथा हनुमना में भी कोरोना के मरीज पाए गए हैं।


12 स्थानों में बनाया गया कंटेनमेंट क्षेत्र
जिले के 12 स्थानों में कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया गया है। जिसमें नगर निगम रीवा के वार्ड क्रमांक 24 पीटीएस चौराहा के पास संस्कृत होस्टल के सामने कमरा नंबर 2, वार्ड क्रमांक 17 अमहिया में अजय सस्वानी का घर एवं दुकान, वार्ड क्रमांक 7 बोदाबाग मोहल्ले में पूजा कोहली का घर तथा वार्ड क्रमांक 18 में मझियार हाउस के फ्लैट नंबर-1 एवं वार्ड क्रमांक 14 अरूण नगर में एसएन मिश्रा का घर, वार्ड क्रमांक 24 ग्रीन लैंड के पास फ्लैट नंबर 301 तथा 303, वार्ड क्रमांक 9 कैलाशपुरी में भोला प्रसाद दुबे के घर को कंटेनमेंट एरिया बनाया गया हैं। 


इसी तरह नगर परिषद मऊगंज के वार्ड क्रमांक 4 में सुरेश गुप्ता का घर, तहसील हनुमना के ग्राम बरही में गोपाल के घर से मुन्नलाल पटेल के घर तक, तहसील त्योंथर के ग्राम मनिका के वार्ड क्रमांक 9 में शंकर के मकान से राधेश्याम के मकान तक, ग्राम पंचायत रायपुर कर्चुलियान के वार्ड क्रमांक 2 में लखन विश्वकर्मा के घर से नारायण गुप्ता के घर तक तथा तहसील हनुमना के ग्राम दादर के वार्ड क्रमांक 6 में क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाया गया हैं। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।


21 स्थान कंटेनमेंट एरिया से मुक्त
जिले के विभिन्न क्षेत्रों के 21 स्थान कंटेनमेंट एरिया से मुक्त किए गए है। जिसमें नगर निगम रीवा के वार्ड क्रमांक 7 सिविल लाइन में राजेंद्र सिंह ठाकुर का घर, वार्ड क्रमांक 27 झंकार टकीज के पास रामप्रसाद का घर, वार्ड क्रमांक 9 सुंदर नगर में सुशील सिंह का घर, वार्ड क्रमांक 39 रानीतालाब के पास संगीता बक्सी का घर, वार्ड क्रमांक 45 कुठुलिया में प्रकाश बाल्मीक का घर तथा वार्ड क्रमांक 4 विंध्य बिहार कालोनी में विनोद वर्मा के घर से कंटेनमेंट एरिया समाप्त किया गया हैं। इसी तरह रीवा नगर निगम क्षेत्र के ही वार्ड क्रमांक 32 मलियान टोला में डॉ. हरीश सिगोट का घर, वार्ड क्रमांक 38 में रामू का घर, वार्ड क्रमांक 19 में बधाू कटोलिय का घर, वार्ड क्रमांक 43 ललपा में अशोक का घर, वार्ड क्रमांक 28 में गुढ़ चौराहा के पास अशोक मिनी प्लाजा में डॉ. गौतम का फ्लैट नंबर-2, वार्ड क्रमांक 21 में कान्हा डेरी के पास दुर्गेश धाकड़ के मकान मालिक का घर तथा वार्ड क्रमांक 31 मलियान टोला में राजेश के घर को कंटेनमेंट मुक्त किया गया है। इसी तरह नगर निगम रीवा के ही वार्ड क्रमांक 22 में तुलसीदास सोंधिया का घर, वार्ड क्रमांक 32 फोर रोड में प्रखर गुप्ता का घर, वार्ड क्रमांक 38 बुढ़वा पट्रोल पंप के पास गीता वर्मा का मकान, वार्ड क्रमांक 5 ढेकहा में प्रमोद द्विवेदी का घर तथा वार्ड क्रमांक 22 पुरानी डॉक्टर कालोनी में माधुरी वर्मा के घर को कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त करने के आदेश दिए गए हैं। रायपुर कर्चुलियान के ग्राम जोगिनहाई के वार्ड क्रमांक 19 तहसील हनुमना के वार्ड क्रमांक 7 मसुरिहा, ग्राम पंचायत रायपुर कर्चुलियान के वार्ड क्रमांक 3 तथा तहसील रायपुर कर्चुलिया के ग्राम चोरगढ़ी के वार्ड क्रमांक 15 से भी कंटेनमेंट एरिया समाप्त किया गया है।

Powered by Blogger.