SATNA : सतना में कोरोना का कहर, बिना लक्षण वाले मरीजो से बढ़ी समस्या


सतना. कोरोना का कहर सिर चढ कर बोल रहा है। सबसे बड़ी समस्या बिना लक्षण वाले मरीजों को लेकर है। ऐसे  लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है जो दिन भर अपने कार्यालय, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आदि में काम कर रहे हैं। जाने कितने लोगों से संपर्क हो रहा है। अचानक ही पता चल रहा है कि वो कोरोना पॉजिटिव हो गए। ऐसे रोगियों के संपर्कियों की तलाश मुश्किल हो जा रही है।

ऐसा ही एक केस नागौद में आया। नागौद थाने में तैनात एक युवा पुलिसकर्मी जो दिन भर पूरी मुस्तैदी से अपना काम निबटाता रहा। लोगो की फरियाद दर्ज करता रहा। लेकिन अचानक रिपोर्ट आई कि वह कोरोना पॉजिटिव है। इस युवा पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद थाने में हड़कंप मच गया।

वैसे नागौद में अब तक स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में रही। लेकिन कोरोना वायरस ने अब यहां भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। पुलिसकर्मी के अलावा 21 वर्षीय और 35 वर्ष युवक को भी संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह ग्राम अकौना साठिया में 24 वर्षीय युवक तथा कतकोन कला में 35 वर्षीय परिवार का सदस्य कोरोना संक्रमित निकला है।

उधर कोठी स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले सिंहपुर थाना इलाके के चोरवरी गांव में एक बार फिर कोरोना ने वापसी की है। यहां 4 नए मरीज मिले हैं। इनमें एक ही परिवार के दो 60 वर्षीय बुजुर्ग पुरुष है तो दो अलग-अलग परिवारों में 15 वर्षीया किशोरी और 45 वर्षीया महिला शामिल है।

मैहर में भी कोरोना संक्रमण ने आक्रमण किया है। यहां फिर 4 नए केस मिले हैं। मैहर के वल्लभ नगर में एक परिवार के 39 वर्षीया युवक, कटिया में 29 वर्ष, पुरानी बस्ती मैहर में 18 वर्षीया युवती और वार्ड नंबर 13 मैहर में 47 वर्षीय में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।



Powered by Blogger.