SATNA : थानेदार की सर्विस पिस्टल से चली गोली , दुर्घटना या फिर हत्या : घायल की मौत से हड़कंप


सतना । जिले के सिंहपुर थाना में गोली चलने से एक आरोपी की मौत हो जाने की खबर से देर रात हड़कम्प मच गया। घटना के बाद जिले के अन्य थानों के थानेदार फोर्स के साथ सिंहपुर पहुंच गए। थाना का प्रवेश द्वार बंद कर दिया गया और किसी के भी आने जाने पर पाबंदी लगा दी गई। उधर जिले के आला पुलिस अफसर सतना में बैठे इस पूरे मामले पर चिंतन मनन करते रहे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक रविवार की रात जिले के सिंहपुर थाना के अंदर गोली चलने की खबर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बताया गया कि गोली रैगांव निवासी 45 वर्षीय राजपति कुशवाहा को लगी। गोली लगने से उसकी मौत हो गई । हालांकि आनन फानन में रामपति को सिंहपुर से सतना के बिरला हॉस्पिटल और फिर वहां से रीवा ले जाया गया था लेकिन इसके पहले कि वह अस्पताल पहुंचता उसकी मौत हो गई। सूत्र बताते हैं कि गोली थाना भवन के अंदर थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर विक्रम पाठक की सर्विस रिवाल्वर से चली है। घटना रात साढ़े 9 बजे के आसपास राजपति कुशवाहा से एक मामले को लेकर चल रही पूछताछ के दौरान हुई। हालांकि पुलिस इस मामले में आधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने को तैयार नही है।

घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को मिलने के बाद थाना प्रभारी को सिंहपुर से सतना बुला लिया गया है। थानेदार के अलावा सिंहपुर थाना के कई अन्य पुलिस कर्मियों को भी सिंहपुर थाना से हटा दिया गया है। इधर सिंहपुर थाना में एसडीओपी नागौद के अलावा नागौद ,मझगवां  के थानेदारों को फोर्स के साथ बुला कर तैनात कर दिया गया। लेकिन शायद उन्हें भी थाना भवन के अंदर प्रवेश की इजाजत नही थी लिहाजा वे भी कुर्सी लगा कर बाहर ही बैठे रहे। एसडीओपी नागौद अपनी गाड़ी में सोते रहे।

सूत्र बताते हैं कि राजपति कुशवाहा तनय बद्री कुशवाहा 45 वर्ष निवासी नारायणपुर को रविवार को दोपहर लगभग 2 बजे रैगांव से चोरी के किसी मामले में पूछताछ के लिए लाया गया था। मामला किसी गर्ग के घर मे हुई चोरी से जुड़ा होने की चर्चा है लेकिन थाना में थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से चली गोली से रामपति की मौत हो जाने की खबरों के कारण कोई भी कुछ बोलने को तैयार नही है लिहाजा पूरे मामले की वास्तविकता पर पर्दा पड़ा हुआ है।

खुद ही मार ली गोली ,घटना स्थल सील

उधर देर रात पुलिस ने कहा कि संदेही राजपति कुशवाहा ने खुद को खुद ही गोली मार ली है जिसे बिरला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रीवा मेडिकल कालेज ले जाया गया है। जिस कक्ष में वारदात हुई वह थाना भवन के अंदर है। उस स्थान को सीलबंद कर सुरक्षित कर दिया गया है।

 "दुर्घटना या फिर हत्या"  थानेदार की पिस्टल से चली गोली, चोरी के संदेही की मौत

चोरी के संदेही से पूछताछ के दौरान थानेदार की सर्विस पिस्टल से गोली चल गई । लॉकप के अंदर चली गोली एक संदेही को लग गई । गोली लगने से घायल संदेही को आनन फानन उपचार के लिए बिरला अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे मेडिकल कालेज रीवा रेफर कर दिया गया। उधर अपुष्ट सूत्रों का कहना है कि रीवा ले जाते समय घायल की मौत हो गई है हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। पूछताछ में लाए गए थे तीन संदेही जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों सिंहपुर थाना क्षेत्र चोरी की वारदात हुई थी । चोरों ने राइफल समेत लाखों रुपए का सामान पार कर दिया चोरी की विवेचना कर रही सिंहपुर पुलिस के द्वारा संदेह के आधार पर छापा मारकर राजपति कुशवाहा पिता बद्री कुशवाहा 38 वर्ष निवासी नारायणपुर चौकी रैगांव थाना सिंहपुर व दो अन्य को पूछताछ के लिए थाना लाया गया था । तीनों संदेहियों रविवार की रात पूछताछ की जा रही थी ।

आखिर कैसे चली गोली

बड़ा सवाल यह है कि थाने के लॉकप के अंदर थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर से गोली कैसे चली ? पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कहना है कि पूछताछ के दौरान चोरी के संदेही राजपति कुशवाहा ने थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर छीन ली और स्वयं को गोली मार ली । उधर जानकार सूत्रों का कहना है कि थाना प्रभारी के द्वारा पिस्टल अड़ाकर संदेही से पूछताछ की जा रही थी। दुर्घटनावश ट्रिगर दबने से गोली चल गई । सूत्रों ने बताया कि संदेही को गोली तकरीबन तीन फिट दूरी से लगी है । ऐसे में जानकारों का कहना है कि खुदकुशी करने वाला व्यक्ति तीन फिट की दूरी से स्वयं को गोली नहीं मार सकता ।

माथे को चीरती हुई निकली गोली

चोरी के संदेह में हिरासत में लिए गए राजपति कुशवाहा पिता बद्री कुशवाहा से सिंहपुर थाना के लॉकप में थाना प्रभारी विक्रम पाठक व अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा की जा रही थी । रात पौने 10 बजे के करीब लोकप के अंदर थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर से अचानक गोली चल गई । गोली संदेही राजपति के माथे को चीरती हुई निकल गई । संदेही को गोली लगते ही थाना प्रभारी के द्वारा आनन- फानन इलाज के लिए बिरला अस्पताल लाया गया । प्राथमिक उपचार बाद घायल को मेडिकल कालेज रीवा रेफर कर दिया गया । सूत्रों की मानें तो गोली माथे को चीरती हुई निकली है जिससे घायल की मौत हो गई है । पुलिस के द्वारा पुष्टि नहीं की जा रही है।

सिंहपुर थाना परिषर में चली गोली प्रजापति नामक युवक को लगी गोली ,गम्भीर हालात में गुपचुप तरीके से ले जाया गया रीवा मेडिकल कालेज 

रैगाव से किसी गंभीर मामले में लिया गया था हिरासत में जिससे घायल युवक की हो गई मौत रैगांव से कल दोपहर चोरी के आरोप में लाया गया था हिरासत में , परिजनों का आरोप लाकप के अंदर मारी गई गोली थाना प्रभारी पर शराब पीकर गोली मारने के लग रहे आरोप विवादित आरक्षक आशीष ने कल लिया था हिरासत में 

शाम को थाना प्रभारी सहित उनका निजी चालक और आशीष ने जमकर किया शराब का सेवन ,और सर्विस रिवाल्वर से मार दी गई गोली

फिलहाल मृतक के परिजनों ने कर दिया चक्का जाम सतना जिले सहित रीवा से अतिरिक्त बल मौके के पर।

नाराज भीड़ ने पुलिस वाहनों का भी रोका रास्ता , एसडीओपी और एडिशनल एसपी के वाहन रोक कर उनसे भी उलझे। धरना नारेबाजी के बीच पुलिस को दे रहे सब को गोली मार देने की चुनौती। थानेदार पर राजपति को गोली मार देने का लगा रहे खुला आरोप

 रीवा से पुलिस बल सिंहपुर थाने पहुंचा



मृतक के परिजन हुए आक्रोशित

Powered by Blogger.