SBI की ये ब्रांच हुई बंद, खाताधारक़ो लगा बड़ा झटका : चक्कर लगाकर परेशान


सीधी. भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा बंद कर दी गई है। मेन गेट पर ताला लटक रहा है। खाताधारक परेशान हो कर चक्कर लगा रहे हैं। आस-पास के लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। बैंक की सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड मिल गया तो उससे जानकारी हासिल की जा रही है। लेकिन आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। खास तौर पर व्यापारी वर्ग खासा परेशान है।

दरअसल हुआ ये कि इस बैंक शाखा में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के चलते इसे फिलहाल एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान बैंकिंग कार्य पूरी तरह से ठप रहेगा। हालांकि बैंक से जुड़े कियोस्क या अन्य सेवाएं जारी रहेंगी। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। बढ़ते संक्रमण के चपेट में स्वास्थ्य कार्यालय सहित कई बैंक आ चुके हैं।

बीते दिनों स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में कोरोना के चार केस मिलने के बाद बैंकिंग व्यवस्था पूरी तरह से ठप पड़ गई है। गत बुधवार से बैंकिंग कार्य एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। लोग जानकारी के अभाव में रोजाना स्टेट बैंक पहुंच रहे हैं, लेकिन बैंक के मेन गेट में ताला जड़ा देख उन्हें मायूसी झेलनी पड़ रही है। आसपास भी कोई सटीक जानकारी देने वाला नहीं। अगर बैंक का सुरक्षाकर्मी मिल गया तो जरूर सटीक जानकारी मिल रही है।

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों इस बैंक शाखा में 24 लोगों के सैंपल लिए गए थे जिनमें से चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से दो आधार कार्ड बनाने वाले व्यक्ति शामिल है तो अन्य दो बैंक के उपभोक्ता यानी खाताधारक हैं। बताया यह भी जा रहा है बैंक के अन्य लोगो के भी सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। ऐसे में अगर कोई और संक्रमित निकलता है तो दिक्कत बढ़ सकती है।


Powered by Blogger.