सरकारी मेडिकल कॉलेज में बढ़ी 165 सीटें, इंदौर में 70; इस साल एमजीएम में 250 सीटों पर होंगे एडमिशन

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


इंदौर के एमजीएम कॉलेज के साथ ही भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में एमबीबीएस की 70-70 सीटों का इजाफा किया गया है, जबकि रीवा मेडिकल कॉलेज में 25 सीटें बढ़ाई गई हैं। ऐसे में प्रदेश में कुल 165 सीटों का इजाफा हुआ है। बढ़ी हुई सीटों के साथ ही अब जीएमसी में और एमजीएम में 250-250 सीटों पर और रीवा मेडिकल कॉलेज में 150 सीटों पर एडमिशन होंगे। नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) की ओर से इसकी मंजूरी दे दी है।

दरअसल, कोरोना के चलते पिछले 6 महीने से जीएमसी में निर्माण कार्य ठप्प पड़ गए थे। आशंका थी कि एनएमसी सीटें बढ़ाने की अनुमति नहीं देगा, पर निरीक्षण के बाद अनुमति मिल गई। बढ़ी हुई सीटों पर होने वाले खर्च का 60ऽ केंद्र और 40ऽ राज्य सरकार को खर्च करना होगा।

एमजीएम में नवंबर तक तैयार होगी लैब
एमजीएम मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. संजय दीक्षित ने बताया कि इन्फ्रास्ट्रक्चर जुटा लिया गया। लाइब्रेरी, लेक्चर हॉल और लैब का काम नवंबर तक पूरा हो जाएगा। उपकरण खरीदी के आदेश 15 नवंबर तक दे दिए जाएंगे। वहीं जीएमसी डीन डॉ. अरुणा कुमार ने कहा- जीएमसी में तैयारियां लगभग पूरी हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर में 3ऽ का अंतर है, इन पदों पर भी जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
Powered by Blogger.