इन 5 राज्‍यों में 48 घंटों बाद होगी खतरनाक बारिश की संभावना, IMD ने दी चेतावनी

प्रशांत महासागर में बन रहे चक्रवाती सिस्‍टम के चलते देश में इसका असर तेज बारिश के रूप में देखने को मिल सकता है। ताजा अनुमान है कि देश के 5 राज्‍यों में भारी से भी अति भारी बारिश का खतरा है। भारतीय मौसम विभाग क्ष्ग्क़् ने पूर्वानुमान एवं अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 22 वीं और 23 अक्टूबर, 2020 पश्चिम बंगाल में तटीय ओडिशा के ऊपर भी भारी वर्षा की संभावना है। इसके अलावा, 22 और 23 तारीख को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी वर्षा के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। 

मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे 22 तारीख तक बंगाल की खाड़ी में न जाएं। इसके अलावा उत्तर आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में 22 अक्टूबर, 2020 को तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा पर भी भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। उपरोक्त प्रणालियों के प्रभाव में तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश में भारी से बहुत भारी गिरावट बारिश की संभावना है। आगामी 24 घन्टों में इसके अवदाब और उसके आगामी 24 घन्टों में गहन अवदाब में संघनित होने की संभावनाएं हैं।

यहां अगले 24 से 48 घंटे के अंदर जोरदार बारिश की चेतावनी

झारखंड में मौसम बदल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सक्रिय हो चुका है। अगले 24 घंटे के दौरान लो प्रेशर के डीप डिप्रेशन में बदलने का अनुमान है। डीप डिप्रेशन चक्रवात का छोटा रूप है, जिससे तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हो सकती है। धनबाद समेत उत्तर पूर्वी जिलों में 22 और 23 अक्टूबर को बारिश की संभावना बन रही है। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा। मौसम केंद्र रांची के विज्ञानी अभिषेक आनंद के अनुसार, 22 और 23 अक्टूबर को बादल गरजने और बिजली गिरने का भी खतरा बना रहेगा।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.