MP : राजधानी के न्यू मार्केट में देर रात लगी भीषण आग, 12 से अधिक दुकानें जलकर खाक : फायर बिग्रेड की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

भोपाल के न्यू मार्केट में देर रात भीषण आग लग गई। दुकानें आपस में एक दूसरे से सटी होने के कारण आग फैलती गई। इससे 12 से अधिक दुकानें पूरी तरह जल गईं। आग लगने से दुकान और गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। अच्छी बात रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

आग सोमवार रात करीब ढाई बजे लगी थी। आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की 25 गाड़ियों को लगाना पड़ा। जिस पर सुबह करीब साढ़े 6 बजे काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस और फायर टीम इसे शॉर्ट सर्किट मानकर चल रही है। हालांकि सुबह तक किसी भी व्यापारी ने थाने में कोई कायमी नहीं कराई थी। न्यू मार्केट में 17 दिन में दूसरी बार आग लगी है।

पुलिस की गश्ती टीम ने देखी सबसे पहले

टीटी नगर पुलिस के अनुसार नाइट गश्त की टीम को रात करीब ढाई बजे न्यू मार्केट की तरफ से भारी मात्रा में धुंआ निकलता दिखा। बाजार के अंदर जाने पर दुकानें जलती दिखीं। इसके बाद मौके पर फायर टीम को बुलाया गया। आग को बढ़ता देख नगर निगम के साथ ही भेल की फायर टीम को भी मौके पर बुलाना पड़ा। पुल बोगदा, माता मंदिर, भेल समेत अन्य जगहों से 25 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। फायर टीम ने करीब 4 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया।

सब्जी मंडी की तरफ की दुकानें जली

पुलिस के अनुसार यह सभी दुकानें सब्जी मंडी की तरफ की हैं। यहां पर कपड़ों, जूतों और ब्यूटी सामान की शॉप हैं। इस कारण आग अंदर ही अंदर भड़कती रही। शटर बंद होने के कारण फायर टीम को आग बुझाने में काफी मेहनत करना पड़ा।

17 दिन पहले भी आग लगी थी

करीब 17 दिन पहले न्यू मार्केट में देर रात ही विमल साड़ी एम्पोरियम के पास काउंटर मार्केट में स्थित टेलरिंग शॉप में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी। माता मंदिर स्थित फायर कंट्रोल रूम से दो, पुल बोगदा से एक और फतेहगढ़ से एक फायर ब्रिगेड के साथ एक टैंकर मौके पर भेजी गई थीं। उस दौरान भी आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई गई थी।

Powered by Blogger.