MP : प्रदेश में एक और राहत भरी खबर, कोरोना संक्रमण सहित मरीजों की संख्या हो रही कम

कोरोना के लेकर प्रदेश में एक और राहत भरी खबर है। मरीजों की संख्या घटने के साथ ही संक्रमण की दर भी लगातार कम हो रही है। स्वास्थ विभाग द्वारा गुरुवार सुबह जारी डैशबोर्ड के अनुसार बुधवार सुबह 8 बजे से गुरुवार सुबह 8 बजे तक पूरे प्रदेश में 31014 सैंपलों की जांच की गई। इसमें 1045 यानी 3.36 फीसद लोग ही संक्रमित मिले हैं।

देश का एक ऐसा मंदिर जहाँ आज भी आते है वीर योद्धा आल्हा और उदल : मैहर माँ शारदा ने दिया है अमरता का वरदान : दिलचस्प है इनकी कहानी

एक दिन में 30 हजार से ज्यादा सैंपलों की जांच पहली बार प्रदेश में की गई है। इसमें 18282 जांचें रैपिड एंटीजन किट से की गई हैं,जिसमें सिर्फ 338 लोग ही पॉजिटिव आए हैं। बता दें कि प्रदेश में 16 सितंबर को कोरोना की संक्रमण है 16 फीसद से ऊपर पहुंच गई थी। ज्यादा संक्रमण दर होने का मतलब यह है कि सामान्य आबादी में बीमारी का फैलाव ज्यादा है।पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है।

खुशखबरी : रीवा के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, दीपावली के लिए खासतौर पर दो ट्रेन मैहर स्टेशन पर भी रुकेंगी

सक्रिय केस लगातार कम होते हुए 12146 हो गए हैं। सितंबर में एक दिन में 22800 तक सक्रिय केस पहुंचने की वजह से अस्पतालों में मरीजों को बिस्तर तक नहीं मिल पा रहे थे। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने 31 अक्टूबर तक सक्रिय मरीज 55 हजार पहुंचने का अनुमान लगाया था। उस लिहाज से मरीजों की संख्या व संक्रमण कम होना राहत भरी खबर है।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.