MP : आठ महीने बाद BSC नर्सिंग का रिजल्ट घोषित : 50 फीसद छात्र-छात्राएं फेल : देखें

इंदौर। बीएससी नर्सिंग थर्ड ईयर का रिजल्ट देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने आठ महीने बाद घोषित कर दिया है। लगभग 50 फीसद छात्र-छात्राएं फेल हो गए है। खराब रिजल्ट को लेकर विद्यार्थियों ने मंगलवार को विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा किया। छात्र नेताओं ने सैम्पलिंग की मांग रखी, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने माना कर दिया। गुस्साएं विद्यार्थियों की समस्या को सुनते हुए कुलपति ने रिटोटलिंग करवाने का आश्वासन दिया।

कोरोना काल में बस मालिकों की आर्थिक स्थिति खराब, किराए में वृद्घि नहीं हुई तो 17 अक्टूबर से फिर थमेंगे बसों के पहिये 

बीएससी नर्सिंग थर्ड ईयर की परीक्षा जबलपुर आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने जनवरी में करवाई। कॉपियां जांचने में छह महीने लगे। यहां तक विद्यार्थियों के नंबर डीएवीवी को भेजने में दो महीने लगे। विश्वविद्यालय ने मंगलवार सुबह रिजल्ट घोषित किया। थर्ड ईयर में 750 विद्यार्थी है, जिसमें से 50 फीसद यानी 350 विद्यार्थियों को एटीकेटी और फेल हुए है। दोपहर 2 बजे एबीवीपी के छात्रनेता ने खराब रिजल्ट को लेकर नालंदा परिसर में जमकर हंगामा किया।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! अब बिना रिजर्वेशन के GENERAL COACH में नहीं कर सकेंगे सफर 

छात्र नेता लक्की आदिवाल का कहना है कि पिछले साल भी विश्वविद्यालय ने सेकंड ईयर का रिजल्ट घोषित करने में सात महीने लगाए थे। इस बार भी इतना ही समय रिजल्ट जारी करने में लगाया है। कुलपति डॉ. रेणु जैन और परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के सामने मुद्दा रखा। विद्यार्थियों ने सैम्पलिंग की मांग रखी। जवाब में परीक्षा नियंत्रक डॉ. तिवारी ने कहा कि कॉपियां जबलपुर विश्वविद्यालय ने जांची है। डीएवीवी के पास नंबर स्कैन कर भेजे है। इसलिए रिव्यू या सैम्पलिंग नहीं करवाई जा सकती है। सिर्फ रिटोटलिंग की सुविधा है। इसके लिए लिंक खोल दी है।

रतलाम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर दीक्षित अब इंदौर मेडिकल कॉलेज के होंगे प्रभारी डीन

इंदौर। महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज इंदौर में डॉ. संजय दीक्षित को प्रभारी डीन बनाया गया है। मध्य प्रदेश चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से मंगलवार को यह आदेश जारी किया गया।डॉ. दीक्षित रतलाम मेडिकल कॉलेज के डीन के पद पर नियुक्त थे। इंदौर मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. ज्योति बिंदल के रिटायर होने के बाद डॉ. अनीता मुथा को प्रभारी बनाया गया था।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.