यात्रियों को बड़ी राहत : 6 अक्टूबर से पटरी पर दौड़ेगी चित्रकूट एक्सप्रेस : ये होगा शेड्यूल

जबलपुर।। जबलपुर से उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ और कानपुर को जोड़ने वाली एकमात्र ट्रेन चित्रकूट एक्सप्रेस साढ़े छह माह बाद फिर दौड़ेगी। रेलवे ने ट्रेन का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह ट्रेन 5 अक्टूबर को लखनऊ से जबलपुर के लिए रवाना होगी।

वहीं छह अक्टूबर से यह ट्रेन नियमित तौर पर जबलपुर से लखनऊ जाएगी। रेलवे ने ट्रेन के समय और रूट में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन कोविड 19 को देखते हुए ट्रेन को स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा है। इस वजह से ट्रेन का नंबर बदला है।

कोरोना काल में ट्रेनों का संचालन बंद होने के बाद जबलपुर से लखनऊ और कानपुर से ट्रेन का संपर्क टूट गया था। नईदुनिया ने जबलपुर-लखनऊ के बीच चित्रकूट एक्सप्रेस को चलाने लगातार खबरें प्रकाशित की। रेलवे ने खबरों के माध्यम से यात्रियों की परेशानी को समझा और फिर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया। गुरुवार को रेलवे ने ट्रेन का शेड्यूल भी जारी कर दिया।

लखनऊ से होगी पहले रवाना

चित्रकूट एक्सप्रेस पांच अक्टूबर को अपने निर्धारित समय पर लखनऊ से जबलपुर के लिए रवाना होगी। सुबह यहां पहुंचने के बाद वापस यह ट्रेन छह अक्टूबर को जबलपुर से लखनऊ जाएगी।

जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 05205 लखनऊ से शाम साढ़े पांच बजे जबलपुर के लिए रवाना होगी, जो अगले दिन सुबह 7.10 पर जबलपुर आएगी। छह अक्टूबर को ट्रेन रात 8.50 पर जबलपुर से लखनऊ के लिए रवाना होगी। ट्रेन में एक वातानूकूलित प्रथम सह द्वितीय श्रेणी, एक वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, दो वातानूकूलित तृतीय श्रेणी, छह स्लीपर, 12 सामान्य और दो एसएलआर कोच समेत कुल 24 कोच होंगे।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

Powered by Blogger.