Amazon पर बुक करें रेल टिकट बुकिंग पर कोई फीस नहीं, 100 रुपए तक का Cashback भी

करीब 120 रुपए तक का है। यह ऑफर सीमित समय के लिए है। अभी Amazon ने सेवा और भुगतान गेटवे लेनदेन शुल्क भी माफ कर दिया है। इस लॉन्च के साथ अमेजन पे (Amazon Pay) ने अब ट्रेन सेवा को भी अपनी बुकिंग सर्विस से जोड़ लिया है। यानी अब अमेजन पर बस, ट्रेन और प्लेन की बुकिंग की जा सकती है।

Train Ticket Bookings on Amazon India: जानिए कौन कौन सी सुविधाएं मिलेंगी

इस नई पेशकश के साथ ग्राहक अमेजन ऐप पर सभी श्रेणी की ट्रेनों में सीट की उपलब्धता और रिजर्वेशन की स्थिति जांच पाएंगे। लेन देन आसान बनाने के लिए अमेजन पे बैलेंस वॉलेट में पैसा प्री-लोड करने की सुविधा दी गई है। यहां महज एक क्लिक में भुगतान किया जा सकता है।

OTP के जरिये धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले 34 ऐप्स Play Store से हटे, देखिए लिस्ट और कर दें डिलीट

इसके अलावा, Amazon.in अपने ग्राहकों को PNR स्थिति की लाइव जांच (केवल अमेजन पर बुक किए गए टिकट के लिए), Amazon पर बुक किए गए टिकटों के डाउनलोड और कैंसिल करने की सुविधा दे रहा है। अमेजन पे बैलेंस के साथ भुगतान करने वाले ग्राहकों को भी टिकट रद्द करने या बुकिंग कैंसिल होने पर राशि तत्काल वापसी मिलेगी।

PUBG BANNED : परेशान ना हो अब खेले ये ऑनलाइन 5 Battle Royale Games

अमेजन की इस नई सुविधा के बारे में विकास बंसल (निदेशक अमेजन पे) ने बताया, हम IRCTC के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं और अपने ग्राहकों का जीवन सुविधाजनक बनाने के लिए एक और कदम आगे बढ़ा रहे हैं। पिछले साल हमने अमेजन पर फ्लाइट्स और बस टिकट बुकिंग शुरू की। इस तरह अब अमेजन पर सभी प्रकार की यात्रा के टिकट बुक किए जा सकते हैं। अमेजन ऐप पर ये तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं।

कैंसिल चेक देते समय भूलकर भी न करें ये काम, आपके बैंक खाते से जुड़ी अहम जानकारी होती है..

यह सुविधा एंड्रॉइड और आईओएस ऐप यूजर्स के लिए है। ग्राहक अमेजन पे टैब पर ट्रेनों/ यात्रा श्रेणी पर क्लिक करके अपना टिकट बुक कर सकते हैं। वे आसानी से अपने मार्ग/यात्रा की तारीखों का चयन कर सकते हैं और सभी उपलब्ध गाड़ियों की सूची प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक अपने अमेजन पे बैलेंस या आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड या किसी अन्य डिजिटल भुगतान का उपयोग कर सकते हैं। 


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.