UNLOCK 5 : आठ महीने बाद आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल : 50 दर्शकों को मिलेगा प्रवेश : इन गाइडलाइन का होगा पालन



भोपाल. कोरोना संक्रमण के कारण बंद सिनेमा हॉल करीब 8 महीने बाद आज से खुलेंगे। भोपाल जिला प्रशासन ने अनलॉक 5 में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने को लेकर गाइडलाइन जारी की थी। आज से लगभग 8 माह बाद शहर में सिनेमा हॉल खोले जाएंगे। सिनेमा हॉल की क्षमता के मुकाबले 50 दर्शकों को ही प्रवेश दिया जाएगा। वहीं, हर शो के बाद सिनेमा हॉल को सैनिटाइज करने के कुछ समय बाद दूसरा शो शुरू होगा।

हालांकि, अभी कुछ सिनेमाघर संचालक इस समय सिनेमा हॉल खोलने के लिए तैयार नहीं है। वहीं, सभी मल्टीप्लेक्स चैन भी गुरुवार से शुरू नहीं होगी। सिनेमानघर से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि राजधानी में सभी मल्टीप्लेक्स शुरू होने में सात से दस दिनों का समय लग सकता है।

पुरानी फिल्में होंगी रिलीज
फिल्म प्रतिनिधि एसपी अग्रवाल का कहना है कि अगर मल्टीप्लेक्स ओपन करते भी हैं तो पुरानी फिल्मों से ही काम चलाना पड़ेगा। क्योंकि नई मूवीज रिलीज नहीं हो रही हैं। जिससे दर्शकों की दिलचस्पी भी कम हो सकती है। इसलिए शुरुआती दौर में वैसे भी कम दर्शक ही सिनेमाघर का रूख करेंगे। वहीं, भोपाल सिनेमा ऑनर्स एसोसिएशन के चेयरमैन अश्विनी अग्रवाल का कहना है कि सिनेमाघर खुलने पर अधिकतम दो या तीन शो ही चला पाएंगे। क्योंकि सिनेटाइज करने में काफी समय लगेगा। सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कराने के लिए इंटरवल का समय भी बढ़ाया जाएगा। अभी 50 प्रतिशत दर्शकों को सिनेमाघर तक लाना भी चुनौतिपूर्ण है। वहीं, पीवीआर के रीजनल मैनेजर सिद्धार्थ शेंडे का कहना है कि अभी भोपाल में हॉल शुरू होने में कुछ दिनों का समय लगेगा। अभी कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हो रही है तो सिनेमाघरों में पुरानी फिल्मों की ही स्क्रिनिंग होगी।

दिखाई जाएगी ये फिल्म
राजधानी भोपाल में एकमात्र औरा मॉल में मल्टीप्लेक्स पीवीआर खुलने जा रहा है। यहां दर्शकों को कोरोना काल के पहले रिलीज हुई तापसी पन्नू की फिल्म 'थप्पड़' दिखाई जाएगी। बता दें कि कोरोना काल में कोई नई फिल्में रिलीज नहीं हुईं हैं। कोरोना काल में कई फिल्में ऑनलाइन प्लेटफार्म में दिखाई गई हैं।

इन नियमों का करना होगा पालन

सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे।
सिनेमाहॉल में टिकटों की एडवांस या ऑनलाइन बुकिंग होगी।
बुकिंग विंडो पर स्पर्श रहित लेन-देन, क्यूआर कोड, स्कैनर की व्यवस्था रहेगी।
अलग-अलग शो के इंटरवल एक साथ नहीं किए जाएंगे।
इंटरवल के समय लॉबी और वॉशरूम में अधिक भीड़ न होने दी जाएगी।
कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के लिए टिकट बुकिंग के समय फोन नंबर भी लिए जाएंगे।
कोविड लक्षण रहित व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे   

Powered by Blogger.