IPL 2020 : देवदत्त पडिक्कल ने रचा इतिहास, तीन अर्द्धशतक लगाने वाले दुनिया के बने पहले बल्लेबाज : विराट और रोहित पीछे


रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने धमाकेदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग में इतिहास रच दिया। Devdutt Padikkal ने अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। Devdutt Padikkal ने इसी के साथ आईपीएल में ऐसा करिश्मा कर दिखाया जो उनसे पहले कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया था, Virat Kohli और Rohit Sharma के नाम पर भी यह उपलब्धि दर्ज नहीं है।

20 साल के Devdutt Padikkal ने जयदेव उनादकट की गेंद पर चौका लगाते हुए अर्द्धशतक पूरा किया। वे 34 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से इस मंजिल तक पहुंचे। यह उनका आईपीएल में पहले चार मैचों में तीसरा अर्द्धशतक है। वे यह करिश्मा करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज बने।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 155 रनों का पीछा कर रहे RCB ने एरोन फिंच का विकेट सस्ते में गंवा दिया था, इसके बाद Devdutt Padikkal का साथ देने कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आए और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। देवदत्त पडिक्कल 45 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 63 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर के शिकार बने। उन्होंने इस पारी के दौरान आर्चर जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाज का शानदार तरीके से सामना कर अपनी काबिलियत को दर्शाया।

पडिक्कल का आईपीएल 2020 में प्रदर्शन :

देवदत्त पडिक्कल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने 45 गेंदों में 56 रन बनाए थे। वे आईपीएल में डेब्यू मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। वे इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ असफल रहे और मात्र 1 रन बनाकर आउट हुए थे। देवदत्त ने इसके बाद मुंबई इंडियंस के खिलाप 40 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। उन्होंने इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिफ्टी लगाते हुए खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

पिछले साल नहीं मिला था मौका :

देवदत्त पडिक्कल पिछले सीजन में भी RCB टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। उन्हें इस सत्र में मौका मिला और उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन से टीम में अपनी खास जगह बना ली हैं।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

Powered by Blogger.