यात्रियों के लिए खुशखबरी : कल से पटरी पर दौड़ेगी 'शताब्दी एक्सप्रेस' : ये होगा रूट ....



भोपाल। त्यौहारों से पहले रलवे लगातार एक के बाद एक कई ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते बंद पड़ी ट्रेनों की रफ्तार एक बार से शुरु हो गई है। यात्रियों को बता दें कि रेलवे भोपाल से गुजरने वाली 6 ट्रेनों को मंजूरी दे दी है। वहीं रेलवे ने भोपाल से नई दिल्ली के बीच शताब्दी एक्सप्रेस  का संचालन 17 अक्टूबर से फिर से शुरु करने जा रहा है। कोविड-19 के लॉकडाउन के चलते यह रेल सेवा लगभग सात महीने से बंद थी।

जानिए क्या रहेगी टाइमिंग

यात्रियों की सुविधा के लिए बता दें कि शताब्दी एक्सप्रेस अपने पहले के तय समय सारिणी पर ही चलेगी इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। 17 अक्टूबर को शताब्दी एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह 5.30 बजे शुरु होगी और दोपहर 2.25 बजे भोपाल के हबीबगंज स्टेशन पहुंचेगी।

वहीं बात वापसी की करें तो शताब्दी एक्सप्रेस हबीबगंज से दोपहर तीन बजे चलकर रात 11.55 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। ये मथुरा, आगरा, मुरैना, ग्वालियर, झांसी, ललितपुर और भोपाल स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में दो एक्जेक्यूटिव चेयर कार कोच, 14 एसी चेयर कार कोच और दो पावर यान होंगे।

इन नियमों का पालन करना है जरूरी

रेलवे पुलिस फोर्स ने सख्‍त दिशानिर्देश जारी किए हैं. रेलवे ने साफ किया है कि यात्रा के समय रेल परिसर में सही तरीके से मास्क पहनना अनिवार्य है। ट्रेन और रेलवे स्टेशन पर अन्य लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखना आवश्यक है। सार्वजनिक जगह पर थूकना अपराध माना है। ट्रेनों या स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाना सख्त मना है।

भोपाल से रितिका तिवारी की रिपोर्ट 

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.