SATNA : कोरोना काल में आज नवरात्र की अष्टमी पर भक्तों की उमड़ी भीड़, महागौरी के रूप में सजीं मैहर की मां शारदा


सतना जिले के मैहर स्थित मां शारदा देवी के मंदिर में भक्तों की संख्या कोरोना काल मे एक बार फिर बढ़ रही है। आज नवरात्र की अष्टमी है। इस दिन शक्ति रूपेण महागौरी की अर्चना की जाती है। जिसे लेकर आज सुबह मैहर में मां शारदा का महागौरी के रूप में दिव्य श्रृंगार कर महाआरती प्रधान पुजारी पवन महाराज ने की। आज सुबह से ही मैहर में भक्तों की भीड़ उमड़ी है। बताया जा रहा है कि अष्टमी को आज रात तक देश भर से लगभग 50 हजार श्रद्धालुओं के मैहर आने की उमीद है। नवरात्र के अंतिम दो दिन तक ऐसे ही भक्तों की भीड़ जमा रहेगी।

देश का एक ऐसा मंदिर जहाँ आज भी आते है वीर योद्धा आल्हा और उदल : मैहर माँ शारदा ने दिया है अमरता का वरदान : दिलचस्प है इनकी कहानी

शारदा प्रबंधक समिति के मुताबिक अब तक नवरात्र के इन आठ दिनों में तकरीबन साढ़े तीन लाख श्रद्धालु ने मां के दरबार में मत्था टेक चुके हैं। जबकि कोरोना काल के पूर्व रोजाना एक से दो लाख भक्त दर्शन के लिए पहुंचते थे। इस बार यह संख्या प्रतिदिन 50 हजार से कम है।

पुलिस सतर्क

श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए स्थानीय पुलिस के साथ-साथ रेलवे पुलिस भी पूरी तरह से तैयार है। पुलिस मेला क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है। रेलवे स्टेशन से लेकर रोपवे मार्ग व मंदिर परिसर में आने-जाने वाले हर एक श्रद्धालुओं पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है। मेला परिसर में पुलिस जगह-जगह मुस्तैद है। श्रद्धालुओं की निगरानी के लिए मेला परिसर में सीसीटीवी कंट्रोल रूम को अलग से बनाया गया है। जहां पर बैठे कर्मचारी पूरे मंदिर व मेला परिसर की निगरानी कर रहे हैं।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे 

Powered by Blogger.