REWA : नवरात्रि के चौथे दिन मां दुर्गा की पूजा के लिए उमड़ा सैलाब : आस्था के आगे कोरोना हुआ नतमस्तक



रीवा. नवरात्र के चौथे दिन देवी पंडालो में मां दुर्गा के कूष्मांडा स्वरूप की पूर्जा अर्चना की गई। सुबह-शाम आरती के साथ ही विधिवत पूजा-अर्चन की गई। आरती के दौरान कोरोना गाइड लाइन पर भक्तों की भीड़ भारी रही। दुर्गा कमेटी के तमाम प्रयास के बावजूद देवी पंडालों में भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है।

मोहल्ले-मोहल्ले में सजाए गए हैं देवी पंडाल

शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन मां दुर्गा के कूष्मांडा स्वरुप की पूर्जा अर्चना की गई। इस दौरान याा देवी सर्वभूतेषु मां कूष्मांडा रुपेण संस्थिता नमस्तस्यै-नमस्तस्यै नमो नम: की पंक्ति के साथ पंडालों में पूर्जा अर्चना की गई। शहर में मोहल्ले-मोहल्ले देवी पंडाल सजाए गए हैं। सुबह-शाम देवी पंडाल में प्रवेश करने के दौरान दुर्गा कमेटी के संचालकों की ओर से कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर गाइड लाइन का पालन कराने माइक से जागरुक करते हैं। इस दौरान दुर्गा कमेटी के सदस्यों की ओर से कोरोना बचाव के साथ ही नशामुक्त का संदेश दिया जा रहा है।

आस्था के आगे कोरोना का भय भी नतमस्तक
नवराात्रि के दौरान देवी पंडालो में आस्था देखती बनती है। अधिकतर पंडालों में आस्था के आगे कोरोना का भी भी नतस्तक नजर आया। देवी पंडालो में भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। कोरोना काल के दौरान 100 से अधिक भक्तों की भीड़ पर जिला प्रशासन से अनुमति लिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। कइयो दुर्गा कमेटी के सदस्यों ने अनुमति के लिए हुजूर एसडीएम समेत जिले के अलग-अलग-अलग तहसीलों में आवेदन दिया है। जिले में डेढ़ हजार से अधिक जगहों पर दुर्गा पंडाल में पूर्जा अर्चना के लिए अनुमति दी गई है। अनुमति देने के लिए कोराना गाइड लाइन की शर्त के तहत दिया गया है।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.