SATNA : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो लाख की अवैध शराब की जप्त



सतना. शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान सतना पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने 32 पेटी अंग्रेजी शराब (कुल 288 लीटर) जब्त की है जिसकी कीमती 1.92 लाख रुपये आंकी जा रही है। पुलिस ने सारा माल जब्त करते हुए आरोपी के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम त्योंधरी में कमलेश सिंह उर्फ मुन्ने सिंह निवासी त्योंधरी के घर के पीछे कच्चे जर्जर मकान में बड़ी मात्रा में अवैध शराब रखी है। इस सूचना पर अमरपाटन पुलिस दल ने कमलेश सिंह के घर दबिश दी। मकान को चारों तरफ से घेरते हुए कमलेश सिंह को आवाज दी गई। लेकिन कमलेश की जगह उसकी पत्नी दीपा सिंह ने घर के भीतर से ही जवाब दिया कि उसका पति घर पर नहीं है। रात होने के कारण वह दरवाजा नहीं खोलेगी। सुबह परिवार के लोगों के आने पर ही दरवाजा खोलेगी।

ऐसे में कमलेश के घर की घेरेबंदी जारी रखते हुए थाना प्रभारी को मोबाइल से वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया। इसी बीच मुखबिर ने फिर सूचना दी कि कमलेश सिंह के घर के पीछे एक कच्चा जर्जर मकान है, शराब उसी मकान में रखी है। हालांकि इस दरम्यान सुबह हो गई तो पुलिस ने भूपेन्द्र सिंह पिता रंगदेव सिंह एवं बृजेश सिंह पिता अवधेश सिंह निवासी त्योंधरी को साक्षी बनाते हुए घटना स्थल पर मौजूद वाहनों की तलाशी ली, लेकिन इन वाहनों में भी अवैध शराब नहीं मिली।

इसके बाद मुखबिर की सूचना के अनुसार कमलेश सिंह के घर के पीछे कच्चे व जर्जर मकान का ताला तोड़वाकर तलाशी ली गई तो जर्जर मकान के कमरे से 32 पेटी अंग्रेजी शराब (कुल 288 लीटर) का जखीरा मिला जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। शराब के इस जखीरे की कीमती 1.92 लाख रुपये आंकी जा रही है। यह मकान चंद्रिका प्रसाद मिश्रा पिता कमला प्रसाद मिश्रा का है, लिहाजा उन्हें आरोपी मानते हुए पुलिस ने उनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

Powered by Blogger.