MP : रीवा जिले के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में स्टाफ नर्स नियुक्ति की अनंतिम लिस्ट जारी, 141 पदों पर होगी नियुक्तियां : 26 तक दावा-आपत्ति का मौका


रीवा. सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में लंबे इंतजार के बाद स्टाफ नर्सों की नियुक्ति की अनंतिम लिस्ट शुक्रवार को जारी हो गई। आवेदन से लेकर साक्षात्कार तक पूरी प्रक्रिया एक साल तक चली। श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता की ओर से नियुक्ति की जारी की गई अनंतिम लिस्ट में साक्षात्कार देने वाले अभ्यर्थियों को 26 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक दावा-आपत्ती का मौका दिया गया है। 

एक जुलाई 2019 को आवेदन
श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय से सबद्ध सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में जुलाई 2019 को स्टाफ नर्स के लिए 141 रिक्त पदों के लिए विज्ञाप्ति जारी की गई। एमपीआनलाइन आवेदन जमा किए गए। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आरक्षण रोस्टर को लेकर लंबे समय से तक प्रक्रिया चली। शासन की गाइड लाइन पर अभिलेखों की जांच की गई। 

141 पदों पर होगी नियुक्तियां
सुपर स्पेशलिटी में एक सितंबर 2020 को साक्षात्कार प्रारंभ हुई। 23 अक्टूबर को मेडिकल कालेज के डीन ने 225 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की। जिसमें 141 का चयन किया जाना है। आवेदन का पूर्णाक 100 है। चयन प्रक्रिया की अनंतिम सूची में सबसे अधिक प्राप्तांक 77.23 फीसदी है। सबसे कम 66.11 फीसदी दर्ज किया गया है। 

40 अभ्यर्थियों के पास 300 बेड का अनुभव
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में स्टाफ नर्स की नियुक्ति को लेकर 225 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया। जिसमें शासन की गाइड लाइन के तहत 300 बिस्तर बेड के अनुभव वाले करीब 40 अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। 300 बेड के अनुभव पर 10 अंक निर्धारित किया गया था। ऐसे में प्रारंभ की शर्त के अनुसार आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों में से करीब चालीस अभ्यर्थियों की मेरिट इधर उधर हो गई।

225 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी
मेडिकल कालेज से जारी लिस्ट में 225 अभ्यर्थी है। जिसमें सबसे अधिक 77 फीसदी तक अभ्यर्थियों को अंक पहुंचा है। ज्यादातर अभ्यर्थियों की मेरिट 68 से 70 फीसदी के बीच है।

वर्जन...
शासन की गाइड लाइन के तहत सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में स्टाफ नर्स के रिक्त पदों की चयन प्रक्रिया पूरी होने बाद अनंतिम लिस्ट जारी की गई है। लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों को 26 अक्टूबर शाम 5 बजे तक दावा-आपत्ति का मौका दिया गया है। 

डॉ. मनोज इंदुलकर, अधिष्ठाता, श्याम शाम चिकित्सा महाविद्यालय

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.