रेलवे ने यात्रियों को दी खुशखबरी, घर जाने के लिए इन ट्रेनों में करवा लें अपना रेजर्वेशन : चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें



रीवा/हबीबगंज/भोपाल। त्यौहारों पर यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनें  चला रहा है। वहीं अब हबीबगंज से रीवा, अगरतला और पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान भी किया है। जानकारी के लिए बता दें कि हबीबगंज-अगरतला स्पेशल एक्सप्रेस 28 अक्टूबर 25 नवंबर से तक प्रत्येक बुधवार चलेगी। वही अगरतला-हबीबगंज स्पेशल एक्सप्रेस 31 अक्टूबर से 28 नवम्बर तक प्रत्येक शनिवार चलेगी।
हो चुकी है घोषणा

इन सभी ट्रेनों की चलाने की घोषणा सोमवार को की जा चुकी है। हबीबगंज-पटना स्पेशल एक्सप्रेस 11 से 23 नवंबर तक और पटना- हबीबगंज स्पेशल एक्सप्रेस 12 से 24 नवंबर तक चलेगी। अभी हबीबगंज से रीवा के बीच एक ट्रेन नियमित रूप से चल रही है। दूसरी ट्रेन दीपावली के दौरान चलेगी। वहीं दूसरी ओर इसी सप्ताह भोपाल से खजुराहो महामना एक्सप्रेस, पंजाबमेल और झेलम एक्सप्रेस चलेगी। इनके अलावा भी भोपाल, हबीबगंज, संत हिरदाराम नगर स्टेशन से होकर स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी है। इन ट्रेनों की संख्या दीपावली के पूर्व बढ़ जाएंगी।

पूजा स्पेशल ट्रेनें भी चला रहा है रेलवे

वहीं रेलवे कई पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए भोपाल मंडल से 16 गाड़ियां होकर जाएंगी। इसमें से 12 ट्रेन भोपाल स्टेशन, जबकि 4 गाड़ियां मंडल के इटारसी से होकर जाएंगी। इसमें छपरा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-छपरा, झांसी-पुणे-झांसी, गोरखपुर-पुणे-गोरखपुर, मैसूर-वाराणसी-मैसूर, वास्कोडिगामा-पटना-वास्कोडिगामा एवं हुबली-वाराणसी-हुबली, हबीबगंज-रीवा-हबीबगंज, के मध्य पूजा स्पेशल चलेंगी।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.