REWA : विंध्य की सबसे बड़ी हॉस्पिटल संजय गाँधी में दूसरे इलाज की रिपोर्ट आ रही कोरोना पॉजिटिव : SGMH में जाने से कतरा रहे लोग


रीवा. कोरोना काल में विंध्य की सबसे बड़े हॉस्पिटल में सामान्य मरीज इलाज कराने से कतरा रहे हैं। अस्पताल में दूसरी बीमारी का इलाज कराने आ रहे मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। गायनी, सर्जरी और इएनटी विभाग में दूसरी बीमारी के लिए इलाज के लिए आए थे। कोरोना की जांच हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

आपरेशन कराने पहुंची महिला पॉजिटिव 
सुपर स्पेशलिटी में तीन दिन पहले महिला सर्जरी विभाग में आपरेशन के लिए आई। कोरोना की जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। चिकित्सक समेत पूरे स्टाफ को होम क्वारंटी होना पड़ा। इसी सप्ताह में गायनी विभाग में डिलेवरी कराने के लिए पहुंचा एक महिला कोरोना पॉजिटिव निकली। इसी सप्ताह में इएनटी विभाग में गले का इलाज कराने के लिए एक मरीज आया। और टेस्ट कराने पर संक्रमिल निकला। कोरोना काल में दर्जनों की संख्या में ऐसे भी मरीज हैं जो दूसरे मर्ज के इलाज के लिए आए थे। लेकिन जांच के दौरान पॉजिटिव निकले हैं। 

अक्टूबर में इजर्मेंस में पहुंचे 1604
संजय गांधी अस्पताल में एक अक्टूबर से लेकर अब तक इमर्जेंसी में लगभग 1604 मरीज पहुंचे। सर्जरी, अर्थों, गायनी, इनटी, शिशु रोग विभाग सहित अन्य विभागों में आए मरीजों का कोरोना टेस्ट भी किया गया। पखवाड़ेभर के भीतर 150 से अधिक मरीजों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जिसमें लगभग आधा दर्जन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जाबकि इस सप्ताह में तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। जिसमें आंख, इएनटी और सर्जरी विभाग में आपरेशन के लिए आए मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

वर्जन
अस्पताल में फीवर क्लीनिक के साथ ही गंभीर स्थित में मरीज आ रहे हैं। सामान्य ओपीडी में मरीजों की संख्या अभी तक पहले की अपेक्षा कम है। दूसरी बीमारी के इलाज कराने वालों में पॉजिटिव का औसत न के बराबर है। इलाज के लिए आने वाले सभी मरीजों का टेस्ट कराया जा रहा है। इस सप्ताह दूसरे इलाज के लिए आए मरीजों में तीन संक्रमित मिले हैं। 

डॉ मनोज इंदुलकर, प्रभारी डीन


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.