SBI इन भारतीय नागरिकों को देने जा रही 1 लाख रुपए महीना, पढ़ ले ये काम की खबर : ऐसी होगी प्रक्रिया

state Bank of India: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने पीएचडी (PhD) कर चुके भारतीय नागरिकों से डॉक्टोरल रिसर्च फेलोशिप (Post Doctoral Research Fellowship) के लिए आवेदन मंगाए हैं। SBI चुने गए फैलो को स्टाइपेंड के रूप में हर महीने 1 लाख रुपए प्रदान करेगा। इसके लिए 2 साल का अनुबंध किया जाएगा। इस फेलोशिप प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है।

SBI के मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुंबई स्थित कॉर्पोरेट सेंटर को मिल जानी चाहिए। फेलोशिप के आवेदनकर्ता की उम्र 31 जुलाई 2020 को 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस प्रोग्राम के लिए 5 वैकेंसी है और दो साल का अनुबंध किया जाएगा। शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के जरिए चयन किया जाएगा।

एसबीआई के अनुसार, चुने गए आवेदक को कोलकाता स्थित स्टेट बैंक इंस्टीट्यूट ऑफ लीडरशिप भेजा जा सकता है। आवेदक को बैंकिंग, फाइनेंस, आईटी या इकोनॉमिक्स से संबंधित विषय में पीएचडी होना चाहिए और उसका एकेडेमिक रिकॉर्ड भी बेहतर होना चाहिए। ए कैटेगरी जर्नल्स में यदि लेखक या सह लेखक के रूप में कोई पेपर पब्लिश हुआ हो तो आवेदक को प्राथमिकता दी जाएगी। कैंडीडेट के पास IIM, IIT, ISB, XLRI या इनके समकक्ष इंस्टीट्यूशन या कंसल्टेंसी में टीचिंग/रिसर्च वर्क में कम से कम 3 साल का पोस्ट क्वालिफिकेशन एक्सपीरियंस होना चाहिए।

SBI फेलो के एक इंटरनेशनल और एक नेशनल कॉन्फ्रेंस में जाने का खर्च उठाएगा। अप्लाई करने के लिए कैंडीडेट को https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। अपना फोटो और सिग्नेचर स्कैन कर अपलोड करने होंगे। ऑनलाइन अप्लाई करते वक्त बर्थ सर्टिफिकेट, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन सर्टिफिकेट, अनुभव प्रमाण-पत्र, आईडी प्रूफ जैसे दस्तावेजों की कॉपी अपलोड करनी होगी।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

Powered by Blogger.