त्यौहारों को देखते सब्जियों के दामों में भारी संकट : जानिए कितने बढ़े सब्जियों के दाम : यहाँ देखें पूरी लिस्ट



भोपाल। त्यौहारों से पहले सब्जियों के दामों  में इजाफा हो गया है। एक बार फिर से प्याज लोगों की थाली का स्वाद बिगाड़ रहा है। सितंबर में 15 रुपए प्रतिकिलो तक बिके आलू के दाम अब 45 रुपए प्रतिकिलो पर पहुंच गए हैं। इसमें चार गुना बढ़ोतरी हुई है, इसी तरह 40 रुपए प्रतिकिलो बिक रहा टमाटर व 30 रुपए प्रतिकिलो तक बिकने वाली प्याज के दाम दो हफ्ते में ही बढ़कर 60 रुपए प्रतिकिलो पर पहुंच गए है। 

राजधानी भोपाल के फुटकर बाजार की बात करे तो यहां पर भिंडी 60 से 70 रुपए किलो, शिमला मिर्च की कीमत 80 रुपए से 120 रुपए किलो तक पहुंच गई है। लौकी की कीमत भी 30 से 35 रुपए किलो के बीच है। टमाटर 50 से 60 रुपए किलो बिक रहा है। आलू की कीमत 40 से 50 के बीच है।सब्जी पर संकट : देशभर में यहां सबसे सस्ते हैं प्याज, टमाटर और आलू के दाम

थोक और फुटकर में है भारी अंतर

सब्जी विक्रेता विनोद का कहना है कि सब्जियों की खपत के मुकाबले आपूर्ति कम होने से कीमतों में इजाफा हुआ है, जबकि फलों की आवक बढ़ने से कीमतों में नरमी आई है। वे बताते है कि एकदम से सब्जियों के दामों नें इजाफा होने का कारण बारिश से फसल खराब होना है। फुटकर बाजार के दामों में कोई नियंत्रण नहीं हैं। वहीं थोक बाजार में कुछ नरमी देखी जा सकती है।

लॉकडाउन तोड़कर सब्जी मंडी में टमाटर बेचते मिला एजेंट और व्यापारी, निगम ने लगाया 12 हजार जुर्माना
जानिए क्या है रेट

सब्जी- आलू 
थोक- 32 रुपए किलो
फुटकर- 40 से 45 रुपए किलो

सब्जी- प्याज
थोक- 30 रुपए किलो
फुटकर- 40 से 60 रुपए किलो

सब्जी- गिल्की 
थोक- 15-20 रुपए किलो
फुटकर- 40 रुपए किलो

सब्जी- शिमला मिर्च
थोक- 30 रुपए किलो
फुटकर- 60 रुपए किलो

सब्जी- धनिया
थोक- 50 रुपए किलो
फुटकर- 60 रुपए किलो
Powered by Blogger.