MP : आज से सभी शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों में MBA और MCA के पहले चरण का रजिस्ट्रेशन प्रारंभ : अंतिम तिथि 24 अक्टूबर


भोपाल. प्रदेश के सभी शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों में एमबीए और एमसीए पाठ्यक्रम के पहले चरण में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। विद्यार्थी गुरूवार 15 अक्टूबर से इच्छित संस्थाओं के प्राथमिकता क्रम का ऑनलाइन चयन कर सकते हैं। यह च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया 28 अक्टूबर तक जारी रहेगी। दोनों पाठ्यक्रमों में पहले राउंड के तहत रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 24 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

सीट अलॉटमेंट
एमबीए के छात्रों को पहले चरण में सीमेट 2020 की मेरिट के आधार पर अलॉटमेंट दिया जायेगा। रिक्त सीटों पर स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यार्थियों के स्नातक परीक्षा के अंकों की मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जायेगा। इसके बाद रिक्त सिटों पर शैक्षणिक सत्र 2019-20 के स्नातक अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम घोषित न होने के कारण पिछले दो वर्षो के अंकों की मेरिट के आधार पर प्रावधिक प्रवेश दिया जाएगा। एमसीए में पहले स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यार्थियों के परीक्षा के अंकों की मेरिट के आधार पर तथा रिक्त सीटों पर दो वर्षो के अंकों की मेरिट के आधार पर प्रावधिक प्रवेश दिया जाएगा।

10 नवम्बर से सीएलसी
एमबीए तथा एमसीए पाठ्यक्रम में 24 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी रहेगी। च्वाइस फिलिंग 15 से 28 अक्टूबर तक, 25 एवं 26 अक्टूबर तक त्रुटि सुधार, 29 अक्टूबर को कॉमन मेरिट सूची जारी की जाएगी। इसी क्रम में 9 नवम्बर तक आवंटन-पत्रों की ऑनलाइन उपलब्धता, संस्था में उपस्थिति, मूल दस्तावेजों का सत्यापन एवं प्रवेश प्रक्रिया होगी। कॉलेज लेवल काउंसलिंग 10 से 13 नवम्बर तक होगी तथा 11 से 13 नवम्बर तक इच्छुक संस्था में प्रवेश के लिए उपस्थित होना होगा। परीक्षा के उत्तीर्ण परिणाम की अंक सूची प्रस्तुत कर एआईसीटीई द्वारा एमबीए पाठ्यक्रम के लिए निर्धारित पात्रता सुनिश्चित करवाना अनिवार्य होगा अन्यथा उनका प्रवेश स्वत: ही निरस्त माना जायेगा।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे   

Powered by Blogger.