MP : इस जिले के शिक्षक अब क्रमोन्नति को लेकर आंदोलन की राह पर ,कार्यवाही न होने से शिक्षक नाराज


सतना. अब जिले के शिक्षक समाज ने भी आंदोलन का मन बना लिया है। वो अब आंदोलन की रणनीति तय करने में जुट गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि चालू सप्ताह में आंदोलनात्मक गतिविध शुरू हो जाएगी।

शिक्षकों ने स्थानीय विभागीय प्रशासन पर शिक्षकों का शोषण करने का आरोप लगाया है। कहा है कि बर्दाश्त की भी कोई सीमा होती है। अब शिक्षक शोषण बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है। संघ का कहना है कि जल्द ही प्रत्येक ब्लॉक में शिक्षकों से संपर्क कर आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

इस संबंध में आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के कार्यकारी जिला अध्यक्ष रामाश्रय पटेल ने बताया कि शिक्षकों में मुख्यतः दो मुद्दों को लेकर असंतोष है। एक तो अध्यापक शिक्षक संवर्ग के कर्मचारियों को दो वर्ष से क्रमोन्नति के प्रस्ताव संकुलों से जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में मंगाएं गए लेकिन उनके क्रमोन्नति आदेश आज दिनांक तक जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा नहीं निकाले गए। जबकि अन्य जिलों में आदेश जारी हो चुके हैं। दूसरा मामला लोकायुक्त प्रकरण जिले के सैकड़ों अध्यापकों का आज दिनांक तक राज्य शिक्षा सेवा (शैक्षणिक संवर्ग) में नियुक्ति नहीं दी गई।

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष देवेंद्र पटेल का कहना है कि यदि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का यही रवैया रहा तो अध्यापक शिक्षक परेशान और आर्थिक मानसिक प्रताड़ित होते रहे तो संघ बहुत जल्द उग्र आंदोलन करेगा, जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Instagram, Google News ,Twitter

Powered by Blogger.