REWA : केन्द्र की गाइडलाइन के तहत मनाये जाएंगे आगामी नवरात्रि , दशहरा, दीपावली, ईद जैसे त्योहार



रीवा. जिला शांति समिति व जिला आपदा प्रबंधन समिति की संयुक्त बैठक की गई। त्योहारों के दौरान सुरक्षा व संक्रमण से बचाव के पर मंथन किया गया। इस दौरान कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि इस साल कोरोना संकट के कारण परिस्थितियां अलग तरह की हैं। सभी त्योहार पहले जैसे मनाने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना नियंत्रण के बीच त्योहार मनाएं। सभी धर्म के त्योहार के समय हमें आमजनता के जीवन की सुरक्षा पर भी पूरा ध्यान देना होगा। केन्द्र व प्रदेश गृह मंत्रालय की गाइड लाइन के तहत त्योहार मनाए जाने की छूट रहेगी। 

भीड़ में जाने से बचे, समारोह में 100 से अधिक पर प्रतिबंध 
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले के हर व्यक्ति के जीवन की सुरक्षा आवश्यक है। आगामी नवरात्रि दुर्गा पूजा, दशहरा, दीपावली, ईद जैसे त्योहारों में सार्वजनिक समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो सकते हैं। कलेक्टर ने कहा कि त्योहारों के दौरान भीड़ में जाने से बचे, सार्वजनिक स्थल पर जाने पर मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें साथ ही पर्व में अपने घर परिवार के बीच मनाने का प्रयास करें। सार्वजनिक समारोहों में 100 से अधिक व्यक्ति किसी भी स्थिति में शामिल नहीं होंगे। हर व्यक्ति मास्क लगाए, दो गज की फिजिकल दूरी का पालन करें तथा नियमित अंतराल से साबुन अथवा सेनेटाइजर से हाथों को स्वच्छ करें।
 
दशहरें में भी चल समारोह की अनुमति नहीं-एसपी 
पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने कहा कि दुर्गा प्रतिमा पर्याप्त खुले स्थान पर ही रखें। आयोजन समिति प्रतिमा रखने के लिए एसडीएम से लिखित अनुमति लें। प्रतिमा स्थलों में आयोजन समिति के सहयोग से पुलिस सुरक्षा के प्रबंध करेंगी। शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए त्योहार मनाएं। ईद मिलादुनवी के जुलूस के संबंध में एसडीएम तथा आयोजकों के साथ बैठक करके निर्णय लिया जाएगा। दशहरें में भी चल समारोह की अनुमति नहीं दी गयी है। नाम मात्र की संख्या में प्रतिकात्मक जुलूस की अनुमति होगी।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.