REWA : विंध्य की बदौलत चौथीबार मुख्यमंत्री बना हूं, फिल्मी अंदाज में बोले शिवराज - मैं दिमाग से नहीं दिल से राजनीति करता हूं



रीवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे। उन्होंने सुपर स्पेशलिटी का लोकार्पण किया और कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पहलीबार रीवा आया हूं। विंध्य की बदौलत चौथीबार मुख्यमंत्री बना। विंध्य की जनता और धरती को हाथ जोडकऱ नहीं शीश झुकाकर प्रणाम करता हूं। मुख्यमंत्री फिल्मी अंदाज में बोले मैं दिमाग से नहीं दिल से राजनीति करता हूं और दिल है कि मानता नहीं। मैं संकल्प लेता हूं विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा। चौथीबार शपथ लिया तो कोरोना आ गया।

वे कहते हैं शिवराज खजाना खाली कर गया 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कमलनाथ का बिना नाम लिए कहा कि एक सरकार थी जो कहती थीकि हमारे पास पैसा नहीं हैं। वे कहते थे कि मामा खाजाना खाली कर गया। मैं तो कहता हूं कि औरंगजेब का खाजाना था जो लूट ले गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में मैने रोटी, कपड़ा और मकान की कोई कमी नहीं होने दी। उन्होंने गरीबों का नाम काट दिया था। भाजपा सरकार ने 36 लाख गरीबों को एक रुपए किलो अनाज देने का काम किया है।


कोरोना से लडऩे बैठक तक नहीं हुई थी 
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा चौथीबार राजभवन में 9 बजे शपथ लिया। और 10 बजे रात बल्लभ भवन पहुंचा वहां कोरोना से लडऩे की कोई व्यवस्था नहीं। ने कोई टेस्टिंग लैब और नही कोई दवाइयां। न कोई पीपीइकिट और ग्लब्स तक नहीं थे। यहां तक कि कोई बैठक तक नहीं हुई थी। एक बार तो सचमुच मैं भी हिल गया। उस समय एक दिन में 60 टेस्ट होते थे। सैंपल भेजने के लिए हवाई जहाज से टेस्ट नोएडा तो कभी बंगलूरू भेजे जाते थे। कई दिन बाद रिपोर्ट आती थी। अब हर रोज 36 हजार टेस्ट हो रहे हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए मध्य प्रदेश पूरी तरह तैयार है।



200 बेड का होगा जिला अस्पताल 
विंध्य में बड़े प्रोजेक्ट की चर्चा हुए कहा कि सुपर स्पेशलिटी में शुरू होने से इलाज के लिए विंध्य की जनता को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल में 200 बेड करने की घोषणा करते हुए कहा कि सुपर स्पेशिलटी अस्पताल में एम्स की तरह सभी सुविधाएं मिलेंगी। बेहतर संचालन करेंगे गंभीर मरीजों को बाहर नहीं जाने देंगे। रीवा ही नहीं यहां पर यूपी के आस-पास जिले के लोगों को भी रीवा सेवा करेगा। उन्होंने कोरोना योद्धाओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा रीवा में कोरोन को कंट्रोल किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉक्टर, पैरामेडिकल, नर्सिंग स्टाफ, रेवन्यू अमला कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है।

कोरोना योद्धाओं के संक्रमित होन पर खर्च उठाएगी सरकार 
कोरोना का इलाज करते-करते कोई संक्रमित हो जाए तो उसके इलाज का खर्चा सरकार उठाएगी। इस दौरान केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याणमंत्री हर्षवर्धन ङ्क्षसह ऑनलाइलन संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विंध्य के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल एक सौगात है। इस अवसर पर वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने भी संबोधित किया। मंत्री विश्वास सारंग ने संबोधित किया। राज्य मंत्री राम खिलावन पटेल, सांसद जनार्दन मिश्र, विधायक राजेन्द्र शुक्ला, विधायक नागेन्द्र ङ्क्षसह, दिव्यराज सिंह, गिरीश गौतम, पंचूलाल प्रजापति, केपी त्रिपाठी सहित मंच पर कलेक्टर व कमिश्नर मौजूद रहे।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.