क्यूँ शारारिक संबंध बनाने के दौरान हर एक महिला आंखें बंद करती है?

हम सभी जानते हैं कि सेक्स आज मानव जीवन का एक ऐसा पहलू बन गया है जिसे हर कोई जानना चाहता है। हर किसी के मन में सेक्स को लेकर अलग-अलग सवाल उठते हैं। यौन संबंधों के बारे में कई तरह के सर्वेक्षण सामने आते रहते हैं। इसी तरह एक और सर्वे सामने आया है, जिसमें यह बात सामने आई है कि संबंध बनाते समय महिलाएं आंखें क्यों बंद करती हैं।

BIG BOSS 14 : सपना की बिग बॉस में होगी वाइल्ड कार्ड एंट्री, जानिए कौन हैं सपना भाभी?

एक अध्ययन में कहा गया है कि अगर कोई महिला यौन संबंधों के दौरान अपनी आँखें बंद कर लेती है तो इसका मतलब है कि वह इसका पूरा आनंद ले रही है। सर्वेक्षण से पता चलता है कि 93ऽ महिलाएं आनंद अनुभव करती हैं जब उनकी आंखें बंद होती हैं। यह सर्वेक्षण बताता है कि आंखों का बंद होना मस्तिष्क के यौन अनुभव से निकटता से संबंधित है।

सेक्स दृश्यों से भरपूर फिल्में देखने वाले बच्चों के यौन-स्वच्छंद व सेक्सुअली एक्टिव की संभावना होती है ज्यादा : STUDY

अगर इस दौरान आँखें खुली होती हैं, तो उनका ध्यान अपने साथी पर जाता है। यह भी बताया गया है कि जब महिलाएं चरम पर होती हैं, तो वे चाह कर भी अपनी आँखें नहीं खोल पाती हैं।शोधकर्ताओं का दावा है कि जिस तरह से छींकते समय कोई भी अपनी आंखें खुली नहीं रख सकता है, उसी तरह महिलाएं भी चोटी के समय अपनी आंखें नहीं खोल पाती हैं।

कितना प्यार करती है आपकी पत्नी, जानिए चुंबनों की गिनती से : STUDY

इस समय मस्तिष्क को आँखें बंद करने का संदेश भेजता है। यौन इच्छा में विलक्षणताएं आवश्यक हैं क्योंकि वे व्यक्तिगत सीमाओं, आदर्श सीमाओं और बाहरी बाधाओं से मुकाबला करने का एक प्रभावी तरीका प्रदान करते हैं। यौन कल्पनाओं में नकारात्मक जानकारी से बचने और सकारात्मक डेटा को जोड़ने दोनों का कार्य है।

इम्यूनिटी ही नहीं बढ़ाती अश्वगंधा, कमजोरी दूर करने और अच्छी नींद लेने में भी है रामबाण, ये 3 लोग न करें सेवन

कल्पना को ज्वलंत और विश्वसनीय बनाने के लिए इसके विपरीत जानकारी को उपेक्षित किया जाना चाहिए। कल्पना की प्रबल शक्तियों को देखते हुए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कई महिलाएं कहती हैं कि वे केवल कल्पना के द्वारा संभोग सुख प्राप्त कर सकती हैं जिसमें कोई शारीरिक उत्तेजना नहीं है।

वर्जिनिटी वापस पाने का तरीका है hymenoplasty : जानें इसके बारे में 


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

Powered by Blogger.