MP : दुनिया की सबसे लोकप्रिय स्मार्टवॉच APLLE ने 61 वर्षीय रिटायर फार्मासिस्ट की बचाई जान


इंदौर, Apple Watch दुनिया की सबसे लोकप्रिय स्मार्टवॉच है। इसमें यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं। जिनकी मदद से आप अपनी फिटनेस पर भी फोकस रख सकते हैं। Apple Watch में आपको कई शानदार फीचर्स की सुविधा मिलेगी और इसमें दिए गए ईकोकार्डियोग्राम (ईसीजी) ने Apple Watch की महत्वता को साबित भी किया है। इस ईसीजी फीचर ने हाल ही में भारत के बुजुर्ग की जान बचाई है।

सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Apple Watch ने इंदौर में रहने वाले आर. राजहंस की जान बचाई है। इस स्मार्टवॉच में दिए गए ईसीजी फीचर की वजह से राजहंस की जान बची है। वैसे विदेशों में Apple Watch के फीचर से जान बचने के कई मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन भारत में Apple Watch के ईसीजी ने पहली बार किसी व्यक्ति की जान बचाई है। सबसे खास बात है कि इस इसके बाद Apple के सीईओ टिम कुक ने राजहंस के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

Apple Watch 5 ने बचाई जान

रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर के रहने वाले 61 वर्षीय आर. राजहंस Apple Watch 5 का उपयोग करते हैं और वे एक रिटायर फार्मासिस्ट हैं। इस साल मार्च में उन्हें कोई परेशानी हुई थी जिसके बाद उन्होंने Apple Watch से अपना ईसीजी चेक किया और उन्हें अपनी अनियमित हृदय गति का पता चला। इसके बाद उन्होंने डॉक्टर के पास विजिट किया। तो पता चला कि उन्हें तुरंतत हार्ट सर्जर की जरूरत है। हालांकि, कोरोना की वजह से उनकी सर्जरी में देरी हुई लेकिन इस बीच वह Apple Watch पर लगातार अपना ईसीजी चेक करते रहे।

टिम कुक ने की स्वस्थ होने की कामना

आर. राजहंस के बेटे सिद्धार्थ ने बताया है कि उनके पिता की माइट्रल वाल्व रिप्लेसमेंट सर्जरी हुई है जिसके बारे में उन्हें Apple Watch ने ​अलर्ट दिया। सर्जरी के बाद सिद्धार्थ ने Apple के सीईओ टिम ​कुक को एक ई-मेल माध्यम से धन्यवाद किया। सबसे खास बात है कि कुक ने उनके ई-मेल का रिप्लाई किया और साथ ही उनके पिता के जल्द ठीक होने की भी कामना की।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.