REWA : जलप्रपात से पुलिस ने निकाला युवक का शव, हुई पहचान



रीवा । शनिवार की देर दोपहर एक बार फिर नईगढ़ी पुलिस ने 4 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बहुती जलप्रपात से युवक का शव बाहर निकाल लिया है । युवक की पहचान प्रधान आरक्षक उमेश पांडे के 22 वर्षीय पुत्र वेंकटेश पांडे के रूप में की गई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर तो पीएम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नईगढ़ी भेज दिया था। जहां पीएम उपरांत शव स्वजनों को सौंप दिया गया है । पुलिस यह पता लगाने में जुट गई है कि आखिरकार युवक ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या हुई है। मौके पर मिले साक्ष्य एवं सबूत के आधार पर पुलिस अब तक पूरे मामले को आत्महत्या से जोड़कर देख रही है ।

स्वजनों ने दिया बयान

मृतक वेंकटेश पांडे के पिता एवं प्रधान आरक्षक उमेश पांडे ने पुलिस को बताया कि गत 6 अक्टूबर को वह घर से यह कहकर निकला था कि वह आईटीआई का फार्म डालने जा रहा है । जब वह घर नहीं लौटा तो 6 तारीख की रात को ही विश्वविद्यालय थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी ,हालांकि युवक नईगढ़ी कैसे पहुंचा इसका पता लगाया जा रहा है।

तीन दिन पुराना है शव

नईगढ़ी थाना प्रभारी मनोज गौतम ने बताया कि व्यंकटेश का शव तकरीबन 3 दिन पुराना है । बहुती प्रपात के आसपास मवेशी लेकर चराने वाले चरवाहों ने बताया कि उन्होंने 1 दिन पूर्व को बहुती प्रपात के नीचे शव देखा था । जिसकी सूचना उनके द्वारा पुलिस को दी गई थी । उक्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बहुती प्रपात में शव की तलाश शुरू की । जिसके बाद शव पुलिस के हाथ लग सका है ।

वर्जन

शनिवार को वेंकटेश का शव पुलिस के हाथ लगा है । पुलिस मर्ग कायम कर मामले की विवेचना कर रही है ,हालांकि मृतक की गुमशुदगी की रिपोर्ट शहर के विश्वविद्यालय थाना में दर्ज है ।

मनोज गौतम ,थाना प्रभारी , नईगढ़ी ।

नाबालिग का अपहरण कर बनाया सामूहिक दुष्कर्म का शिकार, दो आरोपित गिरफ्तार

मऊगंज थाना क्षेत्र में हुई घटना मामला

रीवा । घर से शौच के लिए निकली नाबालिग को पहले अपरहण कर उसे खैरा पहाड़ पर ले जाया गया बाद में एक नाबालिग सहित दो युवकों ने उसे बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म का शिकार बनाया। शिकार बनाने के बाद पुनः जब युवती को उसके घर छोड़ने जा रहे थे। उसी बीच नाबालिग किशोरी के स्वजनों ने दो युवकों को पकड़ लिया। जिसकी सूचना उनके द्वारा मऊगंज पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग किशोरी के बयान के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म सहित एसटीएससी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्घ कर एक नाबालिग सहित एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस तीसरे युवक की तलाश कर रही है ।

यह है मामला

नाबालिग के स्वजनों ने बताया कि उनकी 15 वर्षीय बेटी शौच के लिए घर के बाहर निकली हुई थी । इसी बीच एक नाबालिग सहित तीन लोगों ने जबरन बाइक पर बैठाकर खैरा पहाड़ ले गए। जहां तीनों ने बारी-बारी से उनकी बेटी के साथ गलत काम किया। इधर बेटी के ना आने पर उनके द्वारा उसकी तलाश की जा रही थी। रात तकरीबन तीन बजे उन्हें कस्बे की ओर आती हुई एक बाइक दिखाई दी। जब उन्होंने पास जाकर देखा तो उसमें दो लोग उनकी बेटी को बैठाए हुए थे । जिन्हें पकड़ कर पुलिस को सूचना दी गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग सहित एक अन्य युवक को पकड़कर थाने ले गई । नाबालिग किशोरी के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर तीसरे की तलाश शुरू कर दी है ।

रीवा में मेडिकल

जानकारी देते हुए मऊगंज थाना प्रभारी विनोद सिंह ने बताया कि नाबालिक का मेडिकल रीवा जिला अस्पताल में कराया गया है साथ ही उसके मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी दर्ज कराए गए हैं ।

एक नाबालिग सहित दो अन्य के विरुद्घ मामला पंजीबद्घ हुआ है । जिसमें दिलीप विश्वकर्मा 22 वर्ष को गिरफ्तार किया जा चुका है । जबकि एक अन्य फरार है । नाबालिग को ही हिरासत में लिया गया है ।

विनोद सिंह, थाना प्रभारी, मऊगंज ।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.