MP उपचुनाव : शिवराज vs कमलनाथ, भारी मतों के साथ 28 सीटों पर बनेगी हमारी सरकार


भोपाल। मध्‍य प्रदेश की 28 सीटों पर कराए गए विधानसभा उपचुनाव के बाद भाजपा और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आने लगी हैं।

एग्जिट पोल जारी होने के बाद अपनी प्रतिेक्रिया देते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने पहले ही कहा था शानदार सफलता प्राप्त करेंगे। कांग्रेस और कमल नाथ बौखला रहे हैं। पहले से ही हार की भूमिका बना रहे हैं। जोड़-तोड़ करने का आरोप लगा रहे हैं। भाजपा तो किसी के पास गई नहीं थी । कांग्रेस के मित्र ही भाजपा के पास आए थे । अब हार को स्वीकार करें।

इससे पहले मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमल नाथ भाजपा विधायकों को फोन कर रहे हैं।संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं । जोड़-तोड़ खरीद-फरोख्त की राजनीति कमल नाथ कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में राजनीतिक भ्रष्टाचार की शुरुआत कमल नाथ ने की है पर हमारे विधायक टस से मस नहीं होने वाले हैं। हमारे विधायक हमारे कार्यकर्ता सिद्धांतों से और विचारों से जुड़े हुए हैं। जोड़-तोड़ की राजनीति में भरोसा नहीं करते।

मध्यप्रदेश की जनता पर पूरा विश्वास: कमलनाथ

एग्जिट पोल जारी होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रतिक्रिया थी कि मुझे मध्यप्रदेश की जनता पर पूरा विश्वास व भरोसा है। 10 नवंबर को प्रदेश में कांग्रेस का परचम हर हाल में लहरायेगा। हमने 2018 में भी कई एग्ज़िट पोल देखे थे और परिणाम प्रदेश की जनता ने ख़ुद देखा था। उन एग्ज़िट पोलों की वास्तविकता की गवाह प्रदेश की जनता ख़ुद है। 

वहीं कमल नाथ के मीडिया सलाहकार नरेंद्र सलूजा ने कहा कि हमें जनता के पोल पर विश्वास है। हम एग्जिट पोल के नतीजों को नहीं मानते। दस नवंबर को नतीजे आने दीजिये, कांग्रेस 28 में से 28 सीटें जीत रही है।

मध्‍य प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस और कमल नाथ तो दिन में ही सपने देख रहे थे। एग्जिट पोल से कम से कम सपनों से तो बाहर आएंगे। हकीकत का पता उनको 10 नवंबर को पता चलेगा , जब भाजपा 28 सीटें जीतेगी। सरकार बनाने का झूठा दावा प्रचारित कर रहे थे, एग्जिट पोल में कम से कम उनको आईना तो दिखा दिया।

भाजपा नेता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि यह तो एग्जिट पोल का नतीजा है ।10 नवंबर आने दीजिए ,भाजपा सभी 28 सीटें जीतेगी। कांग्रेस और कमल नाथ की गलतफहमी दूर हो जाएगी कि वह जननेता हैं। ना तो कांग्रेस का जनाधार बचा है ना कोई जन नेता बचा है ।

प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डा. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि एग्जिट पोल भाजपा के पक्ष में नतीजे बता रहा है। जहां तक सीटों की बात है तो हमारे फीडबैक के मुताबिक, सभी 28 सीटों पर हम जीतने की स्थिति में हैं। हमें आशा है कि हमारी अपेक्षा के अनुरूप ही नतीजे आएंगे।

वहीं राज्‍य सभा सदस्‍य ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिक्रिया अभी नहीं मिली है जबकि मंत्री नरोत्तम मिश्रा का मोबाइल बंद आ रहा है।

Powered by Blogger.