दिवाली आते ही बाजार हुए जगमग : खुशियां लुटाने में जुटा प्रशासन : गाइडलाइन तहत होगा पालन


सतना. दीपावली में अब चंद दिन ही रह गए हैं, इस लिहाज से जिला प्रशासन भी तैयारी में जुट गया है। जिला प्रशासन की पूरी कोशिश है कि ज्योति पर्व के उल्लास में कोई कोर कसर न रह जाए। ऐसे में लोगों को इस ज्योति पर्व पर जमकर आतिशबाजी का लुत्फ भी उठाने को मिलेगा। इसके लिए प्रशासन ने पटाखा की दुकानें लगाने की तैयारी भी तेज कर दी है। हालांकि इस संबंध में कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि सारी तैयारियों के बीच शासन द्वारा जारी कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराना सुनिश्चित भी करें। 

कलेक्टर सतना अजय कटेसरिया
कलेक्टर अजय कटेसरिया सहयोगी स्टॉफ को ताकीद किया है कि सभी अनुविभागीय अधिकारी अनुभाग स्तर पर बैठक कर पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुए दुकानदारों को उनकी आवश्यकतानुसार दुकान उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। आयुक्त नगर निगम को जल्द से जल्द दुकानों का ले-आउट तैयार करने को कहा है। बताया है कि पटाखा की दुकानें टीनशेड की होंगी। निगमायुक्त तीन दिन में दुकानों का ले आउट तैयार कर पटाखा विक्रेताओं को उनकी मांग एवं आवश्यकतानुसार उपलब्ध कराएंगे।

कलेक्टर ने राजकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय व्यकंट क्रमांक-2 के परसिर में अस्थाई रूप से बनाई जाने वाली पटाखा दुकानों में विद्युत व्यवस्था, सफाई, फायर बिग्रेड, पुलिस, अस्थाई विद्युत कनेक्शन आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने की हिदायत दी है।

पटाखा दुकानों के आवंटन को लेकर कलेक्टर कटेसरिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में मैहर तहसील से आए पटाखा विक्रताओं ने बताया कि मैहर के दशहरा मैदान में पटाखा बिक्री की दुकाने लगाई जाती रही हैं। ऐसे में कलेक्टर ने उनके पटाखा बिक्री लाइसेंस का नवीनीकरण शीघ्र करने का निर्देश दिया। कलेक्टर ने बताया कि मैहर के अनुविभागीय अधिकारी पटाखा व्यापारियों को शीघ्र लाइसेंस उपलब्ध कराएंगे।
Powered by Blogger.