REWA : रतहरा से चोरहटा तक जगह-जगह भीषण जाम से बेहाल हुई जनता, कलेक्ट्रेट में पिछले गेट से निकले कलेक्टर : जाम देख कलेक्टर के उड़ गए होश


रीवा. शहर में अव्यवस्थित निर्माणाधीन कार्यो को लेकर यातायात व्यवस्था बदहाल हो गई है। रतहरा से चोरहटा तक जगह-जगह जाम में राहगीर बेहाल रहे। गुरुवार दोपहर कलेक्ट्रेट के सामने सडक़ पर मार्ग वन वे होने के चलते दिनभर जाम की स्थित बनी रही। हैरानी की बात तो यह कि बस स्टैंड सामने दूसरी छोर में सडक़ में चल रहे निर्माण कारण कंट्रोलरूम के सामने से लेकर जय स्तंभ तक सडक़ पर जाम लगा रहा। राहगीरों का पैदल चलना दुश्वार रहा। वाहन चीटीं के चाल रेंग रहे थे। सुबह 11 बजे से देरशाम तीन बजे तक करीब एक किमी एरिया में जाम की स्थित बनी रही। 

कलेक्ट्रेट गेट के सामने जाम देख कलेक्टर हैरान 
दोपहर 1.10़ बजे कलेक्टर कार्यालय से निकले तो गेट के सामने वाहनों की लंबी कतार लगी रही। सडक़ पर राहगीरों का पैदल चलना मुश्किल हो रहा था। कलेक्टर विभागीय अधिकारियों से बात की। काफी देर तक गेट पर खड़े रहे। बाद में कर्मचारियों के बताने पर कलेक्टर पिछले गेट से परिसर से बाहर निकले। पिछले गेट पर निकलने के लिए पहुंचे तो कुछ देर तक गेट की चाभी गुच्छे में नहीं मिल रही थी। कुछ देर बाद दूसरा कर्मचारी पहुंचा तो ताला खुला। और कलेक्टर की गाड़ी बाहर निकली। कलेक्टर ने कहा कि जब तक कलेक्टर कार्यालय के आस-पास सडक़ पर निर्माण कार्य चले तब तक पिछले हिस्से का गेट खुला रखें। जिससे किसी तो दिक्कत न हो। 

देरशाम तक बहाल हुई यातायात व्यवस्था 
कलेक्टर की सूचना के बाद भी यातायात व्यवस्था देरशाम तक बेहाल रही। जय स्तंभ से लेकर झिरिया तक धूल, धुंआ के गुबार से राहगीर परेशान रहे। कंष्ट्रक्शन कंपनी के बेतरतीव निर्माण व्यवस्था के चलते शहरियों को दिनभर फजीहत झेलनी पड़ रही है। इस दौरान बाहर के कई वाहन जाम में फंसे रहे।
Powered by Blogger.