रेलवे ने की विशेष ट्रेन की घोषणा, 12 दिसंबर से शुरू होने जा रही ये ट्रेन : जानिए क्या होगा रूट और किराया

भारतीय रेलवे कोरोना संक्रमण काल में भी भगवान राम के भक्तों को विशेष तोहफा प्रदान करने जा रहा है। 12 दिसंबर से देहरादून से शुरू होने जा रही इस श्री राम पथ यात्रा ट्रेन के जरिए पर्यटकों को अयोध्या, प्रयागराज और चित्रकूट के तीर्थस्थलों के दर्शन करने का मौका मिलेगा।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने इस विशेष ट्रेन की घोषणा की। यात्रियों की मांग के मद्देनजर आईआरसीटीसी ने इस बार श्रीराम पत्र यात्रा विशेष पर्यटक ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इसकी बुकिग क्ष्ङक्च्र्क् की वेबसाइट से की जा सकती है।

अयोध्या, प्रयागराज व चित्रकूट के होंगे दर्शन 

इस ट्रेन में देहरादून के अलावा यात्री हरिद्वार, मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हाथरस, टुंडला और इटावा स्टेशन से ट्रेन में बैठ सकेंगे। इस यात्रा में श्रद्धालु अयोध्या में रामजन्म भूमि, हनुमान गढ़ी के साथ ही सरयू तट पर शाम की आरती देख सकेंगे। नंदीग्राम में भारत मंदिर, प्रयागराज में त्रिवेणी संगम, हनुमान मंदिर व भारद्वाज आश्रम देख सकेंगे। श्रृंग्वेरपुर धाम के दर्शन के साथ ही यात्री चित्रकूट में मंदाकनी नदी, रामघाट, सती अनसुइया मंदिर, गुप्त गोदावरी व हनुमान धारा के दर्शन करने को मिलेंगे।

प्रति व्यक्ति 5670 रुपए शुल्क 

यह यात्रा 5 रात और 6 दिनों की होगी। स्लीपर कोच वाले इस ट्रेन से सफर करने के लिए प्रति यात्री 5,670 रुपए किराया लिया जाएगा। स्टेशन से पर्यटन स्थलों तक नॉन एसी बसें रहेंगी। सफर के दौरान टूर गाइड और सिक्योरिटी गार्ड भी रहेंगे।

क्या होगा पैकेज में 

इस पैकेज में यात्रा स्लिपर क्लास में होगी। इस पैकेज में शाकाहारी भोजन प्रदान किया जाएगा। ठहरने की व्यवस्था नॉन एसी धर्मशालाओं में की जाएगी।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। सैनिटाइजेशन और सफर के दौरान साफ-सफाई और सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

Powered by Blogger.