MP : एक्शन में रीवा कमिश्नर, विकास कार्यों में लापरवाही करने वाले दो इंजीनियरों को जारी किया नोटिस


रीवा. कमिश्नर राजेश कुमार जैन के तेवर इन दिनों तल्ख हैं। खास तौर पर निर्माण कार्य में लापरवाही को लेकर। उन्होंने सख्ती दिखाते हुए दो-दो इंजीनियरों को नोटिस जारी कर दिया है। चेतावनी दी है कि 10 दिन में माकूल जवाब न देने पर एक पक्षीय कार्रवाई तय है।

बता दें कि ग्राम पंचायत कैथा में नाली, पीसीसी रोड, पुलिया, ग्राम संपर्क निर्माण तथा हैण्डपंपों के प्लेटफार्म बनाने का काम चल रहा है। इन निर्माण कार्यों में लापरवाही प्रकाश में आने पर कमिश्नर जैन ने जनपद पंचायत गंगेव में तैनात संविदा उपयंत्री मुज्तफा आरिफ को संविदा नियमों के तहत कार्रवाई का नोटिस दिया है। चेताया है कि नोटिस का 10 दिन में संतोषजनक उत्तर प्राप्त न होने पर एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

उधर सहायक यंत्री संभागीय भू-संरक्षण इकाई अनिल सिंह को दो वार्षिक वेतन वृद्धियां असंचयी प्रभाव से रोकने का नोटिस भी जारी किया है। सहायक यंत्री सिंह पर जनपद पंचायत गंगेव में पद स्थापना के दौरान ग्राम पंचायत कैथा में निर्माण कार्यो में अनियमिता, कई निर्माण कार्यों में अधिक राशि का भुगतान करने, हैण्डपंप प्लेटफार्म में अनियमिता तथा शासकीय राशि के दुरूपयोग का आरोप लगा है। ऐसे में कमिश्नर ने यह नोटिस सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील नियम 1966 के तहत जारी किया है।
Powered by Blogger.