REWA : रीवा से मौसी के घर फतेहपुर आया बच्चा भटका

रीवा। फतेहपुर : बहुआ कस्बे में भूख प्यास से परेशान 10 वर्षीय बच्चे को बहुआ पुलिस अपने साथ चौकी ले आई। उसको बिस्किट, चाय दिया। इसके बाद उससे घर का पता पूछा और चाइल्ड लाइन को सौंप दिया।

मध्यप्रदेश के रीवा जनपद के थाना गढ़ के गांव नकटा का रहने वाला बच्चा सुबह कस्बे में घूमता मिला। लोगों ने उससे पूछताछ की, लेकिन परिवार के किसी भी व्यक्ति का मोबाइल नंबर नहीं बता पाया। भीड़ के बीच बहुआ चौकी के सिपाही भी पहुंच गए। सीओ जाफरगंज संजय शर्मा ने बताया कि बच्चे ने अपना नाम विकास कुमार पुत्र स्व. शिव बहादुर बताया है। फिलहाल संरक्षण के लिए उसे चाइल्ड केयर में भेजा गया है। स्वजनों का पता करके सूचना दी जाएगी और परिवार वालों को सौंपा जाएगा .

मिली जानकारी के अनुसार 10 वर्षीय बच्चा विकास सिंह पिता स्व. शिव बहादुर द्वारा रीवा के एक शक्स को फ़ोन किया और उन्हें अपने  बारे में बताया जिसपर युवक राजन द्विवेदी ने रीवा न्यूज़ मीडिया के संपादक ऋतुराज द्विवेदी को इसकी जानकारी दी जिसपर संपादक ऋतुराज द्विवेदी ने तुरंत चाइल्ड लाइन को इसकी सूचना दी और रीवा जिला कंट्रोल रूम और उत्तरप्रदेश के कंट्रोल को भी सूचना दी, जहाँ अजय सिंह चौहान जिला समन्वयक चाइल्डलाइन फतेहपुर उत्तर प्रदेश ने संपादक से  बातकर बच्चे को उसके परिजन तक  सलामत भेजने कहा।सूचना बाद बच्चे से फ़ोन पर बात कर उससे पूर्ण जानकारी ली और उस जानकारी के हिसाब से खबर बना कर व्हाट्सप्प के ग्रुपों में भेजा गया. 

मौसा के घर आया था बच्चा

गुम हुआ बच्चा अपने मौसा दतौली निवासी बचान सिंह ने घर से सुबह गायब हुआ था। गांव से सात किलोमीटर दूर बहुआ चौकी के पास दस वर्षीय विकास पुलिस को मिला तो चाइल्ड केयर फतेहपुर भेज दिया। उधर खोजबीन कर रहे बच्चे के मौसा को पता चला तो बच्चें को लेने चाइल्ड केयर पहुंचे। हेल्प लाइन वालों ने कहा है कि कल डॉक्टरी मुआयने के बाद बच्चा दिया जाएगा। स्वजन ने बताया कि सुबह पहर बच्चा बिना सूचना के निकल आया था, हो सकता है कि किसी टेंपो में बैठकर यहां तक आ गया हो।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

Powered by Blogger.