MP : शादी से पहले दो दुल्हन, तीन से चार दूल्हे व 15 सास-ससुर हुए कोरोना संक्रमित

इंदौर। देव उठनी ग्यारस के साथ शहर में शादी-ब्याह के आयोजनों का सिलसिला आरंभ हो गया है। इंदौर में आगामी दिनों में सैकड़ों शादियां होने वाली है। शहर में कोविड का इलाज करने वाले प्रमुख चिकित्सकों के पास अभी तक दो दुल्हन व तीन से चार दूल्हे पहुंचे है जिनकी शादी होने से पहले ही उन्हें कोविड का संक्रमण हो गया है। इतना ही नहीं इन परिवारों में दूल्हा-दुल्हन के 10 से 15 माता-पिता व रिश्तेदारों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। ऐसे में इनके लिए शादी-ब्याह का आयोजन करना काफी मुश्किल हो चुका है।

जानकारों के मुताबिक कुछ परिवार कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद भी दवाई गोलियों का इलाज लेकर अगले कुछ दिनों में चोरी-चुपके शादी के आयोजन की तैयारी में जुटे है। ऐसे में इन परिवारों की शादियों में जाने वाले मेहमानों व रिश्तेदारों को संक्रमण होने का खतरा रहेगा।

सिर्फ एक परिवार ने अपनी शादी की डेट का आगे बढ़ाया

इंदौर के दो परिवार जिनमें लड़के-लड़की का विवाह नवंबर के प्रथम सप्ताह में होना था। उनके परिवार में दूल्हा-दुल्हन, दोनों पक्ष के सास-ससुर, भाई दोनों परिवार के करीब 9 सदस्य पॉजिटिव आ गए। ऐसे में इस परिवार ने अपने यहां होने वाली शादी को 12 दिन आगे बढ़ा दिया ताकि अन्य किसी को संक्रमण न हो और परिवार के सभी सदस्य जब कोविड से ठीक हो जाए उसके बाद ही वैवाहिक आयोजन हो।

जिनकी होनी है शादी वो हो गए संक्रमित

मेरे पास कुछ दूल्हे, दुल्हन पहुंचे है जिनकी शादी 28 नवंबर के बाद होना है और वो कोविड पॉजिटिव हो गए है। इसके अलावा कई परिवार जिनमें शादी होना है उनके परिजन भी संक्रमित हुए है। एक परिवार में ज्यादा सदस्यों के पॉजिटिव आने के कारण उन्होंने शादी की डेट आगे भी बढ़ाई है।

डॉ रवि डोसी, श्वसन रोग विशेषज्ञ, अरविंदो हॉस्पिटल

Powered by Blogger.