MP : गोरखधंधे का पर्दाफाश : फर्जीवाड़ा करने वाली चिटफंड कंपनी के वाहन जप्त, MP में 21 शाखाएं और मिलीं

 

MP : गोरखधंधे का पर्दाफाश : फर्जीवाड़ा करने वाली चिटफंड कंपनी के वाहन जप्त, MP में 21 शाखाएं और मिलीं

भोपाल । श्रीस्वामी विवेकानंद मल्टी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी चिटफंड कंपनी की ओर से अधिकारियों को लग्जरी वाहन दिए गए थे। इन चार पहिया वाहनों को दिखाकर कंपनी के अधिकारी लोगों को लालच देते थे कि ऐसे वाहन आप भी ले सकते हो, कंपनी में निवेश करो और रकम दोगुनी करवाओ। आरोपित दिसंबर में पूरे प्रदेश की ब्रांच से पैसा लेकर मुंबई भागने की फिराक में थे। उससे पहले ही उनके गोरखधंधे का पर्दाफाश हो गया और आरोपित पुलिस के हत्‍थे चढ़ गए। उनका अन्‍य प्रदेशों में भी नेटवर्क मिला है। पिपलानी पुलिस की टीमें जांच के लिए महाराष्‍ट्र के लातूर, नागपुर पहुंच गई हैं। पुलिस ने आरोपितों के लग्जरी वाहन जप्त कर लिए हैं।

हम बता दें कि पांच साल में दोगुनी रकम करने का झांसा देकर पांच हजार से अधिक लोगों से 100 करोड़ की ठगी करने वाले आरोपित विनोद तिवारी, अंगद कुशवाहा को कंपनी ने लक्जरी वाहन दे रखे थे। इन लक्जरी वाहनों से आरोपित लोगों को झांसा देते थे और अपने कंपनी में पैसा निवेश करवाते थे। दो बार दो विभाग में कंपनी को रोकने के लिए रिमाइंडर भेजे थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। कंपनी आरबीआइ गाइडलाइन का पालन नहीं कर रही थी। पुलिस को पूरे प्रदेश में कंपनी की 21 शाखाओं के बारे में जानकारी मिली है।

नागपुर, लातूर पहुंची पुलिस

आरोपितों ने जो रकम ग्राहकों से फर्जीवाड़े के जरिए जमा करवाई थी, उसमें से कुछ रकम नागपुर और लातूर में निवेश की गई है। इसकी जानकारी जुटाने के लिए पिपलानी पुलिस उक्‍त शहरों में पहुंच गई है। पुलिस वहां विभिन्‍न शाखाओं से निवेश की रकम की जानकारी जुटा रही है।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे 

Related Topics

Latest News