REWA : गैंस टैंकर का वाहन पलटने से भड़की भीषण आग, UP-MP का मार्ग बंद

जिले के सोहगी थाना अंतर्गत सोहगी पहाड़ पर मंगलवार की शाम 5 बजे गैंस टैंकर वाहन पलट जाने से टैंकर में भरी हुई गैस का रिसावं होने लगा और उसमें देखते ही देखते आग भड़क गई। आग का रूप इतना भयावह रहा कि आसपास के 25 किलोमीटर दूर से आग की लपटें देखी जा रही हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर प्रशासन का अमला फायर बिग्रेड वाहन लेकर पहुच गया है। वही आग को काबू करने के लिए एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। चूकि टैंकर में गैंस भरी हुई है। जिसके चलते आशंका जताई जा रही कि टैंकर किसी भी वक्त फट सकता है। यही वजह है कि प्रशासन सुरक्षा को ध्यान में रखतें हुए फूंक-फूक कर कदम उठा रहा है।

रीवा की ओर से जा रहा था टैंकर

बताया जा रहा है कि उक्त गैंस से भरा हुआ वाहन रीवा से चाकघाट यूपी की ओर जा रहा था। नेशनल हाईवे 30 सोहगी पहाड़ पर जैसे ही पहुच वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया है और उसमें आग जलने लगी। इस घटना में वाहन चालक और क्लीनर का अभी पता नही चल पाया हैं।

बंद हुआ एमपी-यूपी पहुच मार्ग

नेशनल हाईवे मार्ग पर हुई इस घटना के चलते प्रशासन ने पूरे मार्ग को अपने कब्जे में ले लिए है। जिसके चलते एमपी-यूपी पहुंच मार्ग बंद हो गया है। प्रशासन ने गढ़ एवं सोहगी थाना क्षेत्र से वाहनो का आवागमन रोक रखा है। इससे हजारों वाहनों के पहिए थम गए हैं।

दो दिन पूर्व भी हुई थी घटना

सोहगी पहाड़ पर दो दिन पूर्व सीमेंट से भरा हुआ ट्रक पलट गया था। ट्रक में दबने के कारण दो लोगों की मौत हो गई थी। जबकि एक घायल हो गया था। वही अब एक बार बड़ी घटना होने से पूरा अमला सख्ते में है।

गैंस टैंकर वाहन मुख्य मार्ग में पलट गया है। इससे भीषण आग लगी हुई है। फायर ब्रिगेड मौके पर है। सुरक्षा को घ्यान में रखकर बचाव के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। वाहन सवारों के संबंध में अभी स्थित स्पष्ट नही हो पाई है।

पवन शुक्ला, थाना प्रभारी सोहगी

Powered by Blogger.