REWA : WEB SERIES ‘ए सूटेबल ब्वॉय’ पर लव जिहाद फैलाने का आरोप : रीवा में शिकायत : बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाने का लगया आरोप

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा बीजेपी युवा मोर्चा के नेता गौरव तिवारी ने नेटफ्लिक्स पर लव जिहाद और हिंदूओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. उन्होंने नेटफ्लिक्स इंडिया के खिलाफ के रीवा पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करवाई है.

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ‘ओटीटी मीडिया प्लेटफार्म’ पर ‘ए सूटेबल ब्वॉय’ नामक फिल्म जारी करने को आज बेहद आपत्तिजनक बताते हुए इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि इस फिल्म में बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं, जो एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को इस विवादास्पद कंटेंट का परीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस अधिकारी परीक्षण कर बताएंगे कि संबंधित ओटीटी प्लेटफार्म और फिल्म के निर्माता निर्देशक पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

नरोत्तम मिश्रा के अनुसार इस फिल्म में एक धार्मिक स्थल पर आपत्तिजनक दृश्यों का समावेश किया गया है।

फिल्ममेकर मीरा नायर की वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ पर कई लोग लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप लगा रहे हैं. नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई इस वेब सीरीज में ईशान खट्टर और तब्बू के बीच रोमांस दिखाया गया है. ईशान सीरीज में मान कपूर का किरदार निभा रहे हैं, जबकि तब्बू सईदा बाई के रोल में हैं. रणवीर शौरी सीरीज में वारिस का किरदार निभा रहे हैं जबकि विजय वर्मा रशाीद के रोल में है.

सीरीज में इंटररिलीजन प्यार को दिखाने पर मध्यप्रदेश के बीजेपी नेता ने आपत्ति जताई है. ये रीवा में बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य हैं और इनका नाम गौरव तिवारी है. गौरव तिवारी ने रीवा पुलिस को नेटफ्लिक्स के खिलास मामला दर्ज करवाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि नेटफ्लिक्स इस सीरीज के जरिए लव जिहाद को बढ़ावा दे रहा है. गौरव तिवारी ने नेटफ्लिक्स पर ये भी आरोप लगाया कि इस बेव सीरीज के जरिए उन्होंने हिंदू समाज की भावनाओं को भी आहत किया है.

नेटफ्लिक्स पर लव जिहाद
इसे लेकर गौरव तिवारी ने सीरीज के कई सीन और पुलिस में दी शिकायत को ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से नेटफ्लिक्स को अपने मोबाइल से डिलीट करने का आह्वान भी किया है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा,”रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया. पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है. पर नेटफ्लिक्स इंडिया इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए कर रहा है.आज मैं अपने फ़ोन से नेटफ्लिक्स हटा रहा हूं. और आप?”

हिंदू भावनाओं को पहुंची ठेस
भाजपा नेता ने ट्वीट कर कहा, ‘रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान हैं। पर नेटफ्लिक्स इंडिया इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कर रहा है। आज मैं अपने फोन से नेटफ्लिक्स हटा रहा हूं। और आप?’

Powered by Blogger.