REWA : राहत की खबर : ब्रिटेन और आयरलैंड से रीवा आए 11 यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव : एक की आना बाकी


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. ब्रिटेन और आयरलैंड से रीवा आए यात्रियों की जांच के बाद शनिवार को देरशाम रिपोर्ट राहतभरी आई है। सीएमएचओ डॉ एमएल गुप्ता के मुताबिक 12 यात्रियों में 11 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अभी एक की रिपोर्ट आना बाकी है। संभावना है कि रविवार को शेष रिपोर्ट भी आ जाएगी। बाहर से आए सभी की आरटी पीसीआर के तहत जांच की गई थी। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। अभी एक की रिपोर्ट नहीं आई है। जिसको लेकर चिकित्सक संशय में हैं। 


एक्टिव केस 155
मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार 731 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 18 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 22 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में अब तक 3772 संक्रमित हो चुके हैं। शनिवार को शहर में 8 नए केस आए हैं। जबकि गोविंदगढ़ में चार संक्रमित मिले हैं। गंगेव व मऊगंज में दो-दो केस मिले हैं। रायपुर कर्चुलियान और जवा में एक-एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 
7 एएनएम को नोटिस, जवाब तलब 
नगरीय परिवार केन्द्र बिछिया समेत शहर के अलग-अलग केन्द्रों में पदस्थत एएनएम की लापरवाही पर सीएमएचओ डॉ एमएल गुप्ता ने कड़ी फटकार लगाई है। सीएमएचओ ने परिवार कल्याण योजना में धीमी प्रगति पर शहर की चार समेत आस-पास एरिया की सात एएनएम को कारण बताओ नोटिस जारी की है। सीएमएओ के आदेश के अनुसार बिछिया में पदस्थ अल्का शुक्ला, तुलसी कुंडलानी, सरोजनी मिश्रा, फिरोज खान सहित सात एनएएम से स्पष्टीकरण मांगा है। चेतावनी दी है कि परिवार कल्याण सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन में लापदवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.