12 साल की रेप पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म, पड़ोस में ही रहने वाला निकला रेपिस्ट..

Report: 29 million girls, women victims of modern slavery

 

राजस्‍थान के जोधपुर जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 11 साल 7 माह की बच्ची ने बेटे को जन्म दिया है. सोमवार को उम्मेद अस्पताल में हुए इस प्रसव के बाद बच्ची ने परिजनों को बताया कि उसके साथ क्या हुआ था. परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने 9 माह पहले उसके साथ बलात्कार करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. नाबालिग बच्ची के पिता की मौत 2 साल पहले ही हो चुकी है.

एएसपी दीपक शर्मा ने बताया कि 11 वर्ष 7 माह की बालिका कक्षा 6 की छात्रा है. करीब 8 से 9 माह पहले उसके पड़ोस में रहने वाले एक 30 साल के अरविंद मेघवाल ने मोबाइल दिखाने के बहाने उसके साथ बलात्कार किया और उसके बाद छोड़ दिया. बालिका ने डर के मारे परिजनों को इसकी जानकारी नहीं दी.

रविवार को उसकी तबीयत बिगड़ी तो परिजन पहले स्थानीय अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों को उसके गर्भवती होने की जानकारी सामने आई. इसके बाद पीड़िता को उम्मेद अस्पताल रेफर किया गया जहां उसने एक बच्‍चे को जन्म दिया.

इस प्रसव के बाद बालिका व उसके परिजन सदमे में आ गए हैं. अस्पताल प्रशासन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद अस्पताल पहुंची पुलिस को परिजनों ने लिखित रिपोर्ट देकर घटनाक्रम की जानकारी दी.


पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपी अरविंद को हिरासत में ले लिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ धारा आईपीसी की धारा 376A, 376B व 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच भोपालगढ़ डीएसपी धर्मेंद्र डूकिया कर रहे हैं.

Powered by Blogger.