क्या आप भी हैं परेशान अपनी बेरुखी बेजान त्वचा से, तो ट्राई करें ये आसान टिप्स, जो बनाये आपकी त्वचा को कोमल



जैसे ही सर्दियों का मौसम आता है वैसे ही कई सारी दिक्कतें भी आने लगती हैं। ठंड के मौसम में अक्सर लोगों को स्किन से जुडी कई समस्या शुरू हो जाती है। ठंड के मौसम में स्किन बेजान और बेरुखी होने लगती है। अगर आप भी ऐसी ही समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो आइए बताए कुछ ऐसे आसान टिप्स जो आपके स्किन को इन दिक्कतों से दूर रखता है।

जानें आसान टिप्स ...

- सर्दियों का सबसे ज्यादा असर हमारे हाथों पर होता है। ठंड के मौसम में हमारे हाथ बहुत ही रुख होने लगते हैं। हाथों में ऑयल ग्लैंड काफी कम पाया जाता जिसके वजह से हाथ रूखे होने लगते हैं। बार-बार हाटों को धोने से आपके हाथों की नमी उड़ जाती है। ऐसे में आप  से बाहर जाएं तो अपने हाथों में ग्लिसरीन वाली हैंड क्रीम को लगाए या हाथों में बादाम और कुसुम का तेल भी लगा सकते हैं। 

- जैसे ही हाथों में कम ऑयल ग्लैंड होता है उसी प्रकार पैरों में भी कम ग्लैंड होता है। ऐसे में आपके पैर ठंड में जल्दी फटने और पपड़ीदार होने लगते हैं। पैरों का पपड़ीदार होना गर्म पानी से नहाना भी हो सकता है। ऐसे में आप सर्दियों में हमेशा गुनगुने पानी से नहाएं जो आपकी पैरों की नमी को खत्म ना करें और आप अपने पैरों में बॉडी बटर भी लगा सकते हैं जिससे आपकी पैरों की त्वचा बरकरार रहें। 

- ठंड के मौसम में अक्सर लोग अपने फाटे होंठ से परेशान रहते हैं। ठंड में होंठ सूखने लगते हैं और इसी वजह से होंठ फटने लगते हैं। लेकिन, अगर आपकी होंठ को चबाने की आदत है तो इसे जल्द ही छोड़ दें। होठों के रूखेपन को दूर भागने के लिए आप मॉइस्चराइजिंग तेल में चीनी के दाने को मिलकर अपने होठों पर लगाए इससे आपके होठों का रूखापन जल्द ही दूर हो जाता है।
Powered by Blogger.