REWA : पुराने बस स्टैंड पर मिलावट का भंडाफोड: भारी मात्रा में पकड़ा गया मिलावटी खोवा, पनीर व दूध


रीवा. शहर के पुराने बस स्टैंड पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बड़ी मात्रा में मावा, पनीर और घी पकड़ा है। जबलपुर से आई बस से मावा अनलोड किया जा रहा था। टीम के आने की सूचना से मावा कारोबारी फरार हो गया। पनीर, घी के दावेदार दिव्या इंटरप्राइजेज के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है। 

मावा का मालिक फरार, शीतगृह में रखवाया 
पुराने बस स्टैंड पर छापामार कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में मावा, पनीर, घी पकड़ा है। कार्रवाई के दौरान दूध, पनीन व घी के आधा दर्जन नमूने लिए गए हैं। छापाकार कार्रवाई में जबलपुर से आई बस से अनलोड हो रहे मावा का मालिक छिप गया। जिससे डेढ़ क्विंटल मावा को जब्त कर शीतगृह में रखवा दिया गया है। मावा के दावेदार का एक सप्ताह तक इंतजार किया जाएगा। नहीं आने पर नष्ट कर दिया जाएगा। 

कुली के निशानदेही पर व्यापारी को पकड़ा 
जांच के दौरान बस के कुली के निशानदेही पर पनीर व घी से जुड़े कारोबारी दिव्या इंटर प्राइजेज की जवाबदेही तय की गई है। एक क्विंटल 5 किलो पनीर व 15 लीटर घी का नमूना लिया गया है। सभी नमूनों को राज्य प्रयोगशाला भेज दिया गया। 

पांच बजे भोर में छापामार कार्रवाई 
खाद्य सुरक्षा अधिकारी साबिर अली के मुताबिक जलबपुर से नकली मावा आने की सूचना मिली थी। सुबह पांच बजे पुराने बस स्टैंड पर टीम के साथ पहुंच गए। बस स्टैंड पर करीब डेढ़ क्विंटल मावा रखा हुआ था। मावा का देरशाम तक कोई दावेदार नहीं आया तो जब्तकर शीतगृह में रखवा दिया गया है। एक सप्ताह तक दावेदार का इंतजार किया जाएगा। नहीं आने पर नष्ट करवा दिया जाएगा। 

ग्वालियर से आने की मिली थी सूचना 
ग्वालियर से मावा के आने की सूचना मिली थी। खाद्य अधिकारी के मुताबिक जबलपुर से बस करीब एक क्विंटल 5 किलो पनीर अनलोड की गई। कुली ने बताया कि पनीर दिव्या इंटर प्राइजेज का है। संबंधित संस्था के खिलाफ प्रकरण तैयार किया गया है। नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह घी का भी सैंपल लिया गया है। 

पटेहरा से आए दूध का भी लिया सैंपल 
पुराने बस स्टैंड पर पटेहरा से दूध बिकने के लिए आया था। दूध का भी सैंपल लिया गया है। दूध की रिपोर्ट आने के बाद दूधिया की जवाबदेही तय की जाएगी।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.