REWA : भोपाल के बाद रीवा में युवती और उसकी मां को कट्टा तान बनाया बंधक : समान थाने के आजाद नगर में घटना से मचा कोहराम


रीवा। करीब 2 साल पहले भोपाल में युवती को गन पॉइंट में बंधक बनाने वाले सिरफिरे युवक ने एक बार फिर रीवा में एक ऐसी ही घटना को अंजाम दिया है। मंगलवार तड़के आरोपी रोहित पटेल नामक शातिर बदमाश युवती के घर में घुसा, जहां उसने पीड़िता और उसकी मां को गन पॉइंट पर बंधक बना लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उसे युवती और उसकी मां को छोड़ने और खुद को पुलिस के हवाले करने के बारे में कहा, तो आरोपी ने पुलिसकर्मियों पर ही फायर कर दिया। इसके बाद 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने युवक को दबोचकर युवती और उसकी मां को आरोपी के बंधन से छुड़ाया। आरोपी के पकड़े जाने के बाद परिजनों की जान में जान आई।

रात करीब 3:00 बजे युवती के घर में घुसा था आरोपी
यह पूरी घटना शहर के समान थाने के आजाद नगर में घटी। यहां रहने वाली एक युवती के घर में रात करीब 3:00 बजे आरोपी रोहित सिंह पटेल रिगल पिता रेशम पाल सिंह 25 वर्ष निवासी लोधा थाना लोधा जिला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश हाल मुकाम वर्सोवा विलेज फ्लैट नंबर 402 थाना वर्सोवा मुंबई महाराष्ट्र घुस आया। आरोपी ने युवती पर कट्टा तान दिया। कमरे में युवती के साथ उनकी मां भी सो रही थी। अचानक उसे कमरे में देखकर उनके होश उड़ गए। शोर शराबा सुनकर स्थानीय लोगों की नींद खुल गई। जब वो मौके पर पहुंचे तो युवक हाथ में कट्टा लिए हुए था और मां बेटी को बंधक बनाया था।

पुलिस की समझाइश पर युवती को मारने की दे रहा था धमकी

इसके बाद स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस लगातार युवक को समझा-बुझाकर नीचे लाने का प्रयास कर रही थी लेकिन वह मां बेटी को गोली मार देने की धमकी देकर पुलिस को वहां से हट जाने की चेतावनी दे रहा था। करीब 3 घंटे बाद पुलिस घर के अंदर दाखिल हुई और आरोपी को दबोच लिया।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

पुलिस ने आरोपी के पास से एक कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी को लेकर पुलिस थाने आ गई, जिससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 456, 294, 506 बी, 307, 427, 342, 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

2 साल पहले भोपाल में भी एक युवती को बना चुका है बंधक

शहर के मिसरोद इलाके में होशंगाबाद रोड स्थित एक मॉल के पास फॉच्र्यून डिवाइन सिटी के फ्लैट नम्बर 503 में भी आरोपी रोहित जुलाई 2018 में एक मॉडल लड़की को उसी के घर में गन प्वाइंट पर बंधक बना चुका है। शहर के पॉश इलाके में रहने वाली युवती मुंबई में मॉडलिंग करती थी। उस दौरान रोहित ने खुद को भी एक्टर बताया था। जानकारी के मुताहबिक, दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। उस दौरान भी रोहित सिंह सुबह करीब 7 बजे युवती के घर में घुसा, जहां उसने मॉडल युवती को बंधक बना लिया था। उस दौरान भी रोहित ने गन प्वाइंट पर ही युवती को बंधक बनाया था। जब पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद युवती को सकुशल बचाया था।

पुलिस ने निकाला था आरोपी का जुलूस

सिरफिरे की चंगुल से छूटने के बाद मॉडल युवती ने आरोपी से अपनी जान को खतरा बताया था। उसने आरोपी की मानसिक दशा देखते हुए उस दौरान आरोपी के लिए फांसी का मांग की थी। हालांकि, भोपाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसका जुलूस भी निकाला। इस दौरान गुस्साई भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई भी की थी।
Powered by Blogger.